can buy gold for one rupee on Paytm Gold

महज 1 रुपए में मिल रहा है सोना! दिवाली के मौके पर खरीद सकते हैं घर बैठे, बस करना होगा ये काम

महज 1 रुपए में मिल रहा है सोना! दिवाली के मौके पर खरीद सकते हैं घर बैठे, बस करना होगा ये काम! can buy gold for one rupee on Paytm Gold

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 20, 2022/4:46 pm IST

नईदिल्ली। can buy gold for one rupee सोमवार को धनतेरस का त्योहार पड़ रहा है। ऐसे उस दिन सोना खरीदना बेहद ही शुभ माना जाता है। हर साल धनतेरस के दिन सोना की खरीददारी होती है। इस बार भी उम्मीद लगाई जा रही है कि सोना का कारोबार बेहतर होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले दो सालों से कोरोना काल की वजह से कई फैस्टिवल पर रोक था। इसलिए इस समय कयास लगाया जा रहा है कि सोना की खरीददारी जमकर होगी।

Read More: Diwali 2022 ways to get money: दिवाली पर आजमाएं धन प्राप्ति के 11 अचूक प्राचीन उपाय, सालभर होगी छप्पर फाड़ कमाई! 

can buy gold for one rupee लेकिन आप इस धनतेरस को सोने मे ज्यादा निवेश नहीं करना चाहते, तो आप महज एक रुपए में सोना खरीद सकते है। आइए जानते है कब और कहा बिक रहा है एक रुपए में सोना। अगर आप Paytm का इस्तेमाल करते हैं तो एक रुपए में आसानी से सोना खरीद सकते हैं। अब आप ये सोच रहे है कि ऐसे कैसे हो सकता है तो सबसे पहले आपको Paytm चालू करना होगा। उसके बाद Paytm Gold का ऑप्शन चुनना होगा। जिसमें आप सोना आसानी से खरीद सकते हैं।

Read More: टीना दत्ता और शालीन की लव स्टोरी का होगी The End? फूट-फूटकर रोईं टीना, जानिए कैसे आई दोनों के बीच दरार

जानकारी के अनुसार आज अगर आप सोना खरीदते है तो आपको एक रुपए में 0.0001g सोना मिलेगा। जीएसटी मिलाकर 1.04 रुपये रुपए में खरीदा जा सकता है। इस तरह आपको कुल 1031.04 रुपये का पेमेंट करना होगा। इससे आप एक झटके में सोना की खरीददारी कर सकते हैं और घर बैठे आपको डिलीवरी हो जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक