Diwali 2022 ways to get money: Try ancient ways to get money on Diwali

Diwali 2022 ways to get money: दिवाली पर आजमाएं धन प्राप्ति के 11 अचूक प्राचीन उपाय, सालभर होगी छप्पर फाड़ कमाई!

Diwali 2022 ways to get money: Try ancient ways to get money on Diwali धन प्राप्ति के 11 अचूक प्राचीन उपाय, सालभर होगी छप्पर फाड़ कमाई!

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:10 PM IST, Published Date : October 20, 2022/2:55 pm IST

Diwali 2022 ways to get money: धनतेरस-दीपावली खुशियों का महापर्व है। मान्यता ये है कि दीपों के इस महापर्व में मां लक्ष्मी स्वयं धन प्राप्ति का वरदान देती हैं। लेकिन कहा जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए जो उपाय किए जाते हैं उसका प्रभाव आपको सालभर में ही दिखाई देता है। इनमें से ​कुछ अचूक उपाय तो धन संबंधी समस्याओं से हमेशा के लिए छुटकारा दिला सकते हैं। तो आइए हम आपको ऐसे 11 प्राचीन अचूक उपाय बताते हैं जिन्हें करने से आप मालामाल हो जाएंगे।

Read more: Nindak Niyre: छत्तीसगढ़ जीतना है तो राजनीतिक दलों को जपना होगा यह दसाक्षरी मंत्र, प्रदेश का चप्पा-चप्पा, जन-जन की बातें हो सकती हैं कवर्ड

दिपावली पर धन प्राप्ति के 11 सरल अचूक प्राचीन उपाय 
– दिपावली पूजन करने के बाद शंख की ध्वनि बजानी चाहिए। ऐसा करने से घर में दरिद्रता का वास नहीं होता है और घर में मां लक्ष्मी का वास रहता है।

– दीपावली पूजन के बाद अभिमंत्रित हकीक रत्न का पूजन कर उसे धारण करना चाहिए। ऐसा करने से अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। इस बात का ख्याल रखें कि जिन लोगों की कुंडली में शनि और मंगल का योग हैं उन्हें इस मंत्र को धारण नहीं करना चाहिए।

– इसी के साथ अगर आप धन संपत्ति की प्राप्ति कराना चाहते हैं तो दीपावली वाले दिन अपने घर या फिर व्यवसायिक स्थान पर अपना पूजा स्थल पर लक्ष्मी गणेश यंत्र की स्थापना जरूर करें।

– यदि कोई व्यक्ति अपार धन संपत्ति पाना चाहते हैं तो उसे दीवाली के दिन श्री यंत्र, गणेश लक्ष्मी यंत्र, कनकधारा यंत्र और कुबेर यंत्र का पूजन जरुर करना चाहिए। मान्यताएं हैं कि इन यंत्रों का पूजन करने से व्यक्ति को धन से संबंधित परेशानियों का कम सामना करना पड़ता है।

– दीपावली पूजन में मां लक्ष्मी को पूजा में 11 अभिमंत्रित पीली कौड़ियां अर्पण करें, उसके अगले दिन लाल कपड़े में बांधकर अपने गल्ले या तिजोरी रखना चाहिए। ऐसा करने से धन की वृद्धि होती है।

– दीपावली के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के मंदिर जाएं और मां लक्ष्मी को लाल रंग के वस्त्र अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। इतना ही नहीं आप पर धन का किसी भी तरह का अभाव भी नहीं रहता है।

Read more: police department take big step on live in relationship case : लिव इन रिलेशन पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, दुष्कर्म को लेकर कही ये बात 

– यदि कोई व्यक्ति अपने पुराने कर्ज से परेशान है तो दीवाली के दिन मां लक्ष्मी को सफेद रंग की मिठाई को भाग लगाएं और फिर उसे गरीबों में बांट दें। ऐसा करने से आपको पुराने कर्ज से जल्द राहत मिल जाएगी।

– इसके अलावा अगर आप दीपावली के दिन शाम के समय सूर्यास्त होने से थोड़ा पहले बरगद की जटा में एक गांठ बांध देते हैं तो आपको अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं, धन प्राप्ति के बाद उस बांधी हुई गांठ को खोलना न भूलें।

– अगर आप आर्थिक संकटों से जूझ रहे हैं तो दीपावली के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सात दीप प्रज्वलित करके पीपल के वृक्ष की सात बार परिक्रमा करें ऐसा करने से आप आर्थिक संकटों से मुक्ति पा सकते हैं।

– इसके अलावा भी एक सरल उपाय है जो आपको सभी आर्थिक संकटों से मुक्ति दिला सकता है। इसके लिए दीपावली के दिन मिट्टी के बर्तन में शहद भरकर उसे ऊपर से ढक दें इसके बाद उसे किसी सुनसान स्थान पर गाड़ दें ऐसा करने से व्यक्ति सभी प्रकार के आर्थिक संकटों से मुक्ति पा जाता है।

– दीपावली वाले से सुबह जल्द उठकर स्नान आदि करने के बाद मां लक्ष्मी को तुलसी के पत्तों से बनी माला अर्पित करें ऐसा करे से व्यक्ति के धन में वृद्धि होती है।

दीपावली पर आप इन 11 प्राचीन अचूक उपाय को कर लें तो आपका सालभर बिना किसी कष्ट के आराम से खुशियों भरा रहेगा। किसी भी तरह के आर्थिक संकट को झेलने की आवश्यकता नहीं होगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें