Canara Bank, Karur Vysya raises interest Rate of Loan

इन बैंकों ने दिया अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका, बढ़ाई ब्याज दरें, ज्यादा देनी होगी EMI की राशि

इन बैंकों ने दिया ग्रहाकों को तगड़ा झटका, बढ़ाई ब्याज दरें! Canara Bank, Karur Vysya raises interest Rate of Loan

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 6, 2022/4:59 pm IST

नई दिल्ली: raises interest Rate of Loan केनरा बैंक और करुड़ वैश्य बैंक ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अपनी ऋण दरों में संशोधन किया है, जिसके चलते इनसे जुड़े कर्ज की मासिक किस्त (ईएमआई) में बढ़ोतरी होगी। सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने एक साल की अवधि वाली कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण दर (एमसीएलआर) को 0.05 प्रतिशत बढ़ाकर 7.40 प्रतिशत कर दिया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: घर के बाहर बैठी थी लड़की, मोहल्ले के ही लड़कों ने बहला-फुसलाकर बुलाया, फिर किया ये घिनौना काम 

raises interest Rate of Loan बैंक ने छह महीने की अवधि के लिए एमसीएलआर दर भी 7.30 फीसदी से बढ़ाकर 7.35 फीसदी कर दी है। केनरा बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि नई दरें सात जून से प्रभावी हैं। ज्यादातर ऋण एक साल की अवधि वाले एमसीएलआर से जुड़े होते हैं।

Read More: IGKV Bharti 2022: इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में निकली अलग-अलग पदों पर बंपर भर्ती, 5वीं पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन

इस बीच, निजी क्षेत्र के करुड़ वैश्य बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि उसने बेंचमार्क प्रधान ऋण दर (बीपीएलआर) को 0.40 प्रतिशत बढ़ाकर 13.75 प्रतिशत और आधार दर को भी 0.40 प्रतिशत बढ़ाकर 8.75 प्रतिशत कर दिया है। बीपीएलआर, एमसीएलआर व्यवस्था से पहले उधार देने का पुराना मानक है।

Read More: स्वामी आत्मानंद स्कूलों में निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल 

दरों में बढ़ोतरी रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के नतीजे आने से कुछ दिन पहले हुई है। अनुमान है कि आरबीआई गवर्नर की अध्यक्षता वाली मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) मुद्रास्फीति पर काबू पाने के लिए बुधवार को दरें बढ़ा सकती है।

Read More: UKBSE 10th, 12th Results 2022: बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं बोर्ड का रिजल्ट, यहां देखें अपना परिणाम

 
Flowers