डिजाइन, एनालिटिक्स, प्रोग्रामिंग प्रवेश स्तर की नौकरियों के लिए शीर्ष कौशल: लिंक्डइन |

डिजाइन, एनालिटिक्स, प्रोग्रामिंग प्रवेश स्तर की नौकरियों के लिए शीर्ष कौशल: लिंक्डइन

डिजाइन, एनालिटिक्स, प्रोग्रामिंग प्रवेश स्तर की नौकरियों के लिए शीर्ष कौशल: लिंक्डइन

:   Modified Date:  May 29, 2024 / 11:00 AM IST, Published Date : May 29, 2024/11:00 am IST

नयी दिल्ली, 29 मई (भाषा) नए स्नातकों के लिए डिजाइन, एनालिटिक्स और प्रोग्रामिंग जैसे कौशल करियर में ढेरों अवसर खोल सकते हैं।

अग्रणी पेशवर नेटवर्क लिंक्डइन के अनुसार, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, सिस्टम इंजीनियर और प्रोग्रामिंग विश्लेषक में स्नातक डिग्री धारकों के लिए रोजगार के प्रमुख अवसर हैं।

लिंक्डइन की करियर स्टार्टर 2024 रिपोर्ट के अनुसार, स्नातक डिग्री वाले युवा पेशेवरों के लिए यूटिलिटी सबसे तेजी से बढ़ने वाला उद्योग है। नए स्नातकों को नियुक्त करने वाले अन्य शीर्ष उद्योगों में तेल, गैस व खनन, रियल एस्टेट, उपकरण किराया सेवाएं और उपभोक्ता सेवाएं शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया, शैक्षिक पृष्ठभूमि से परे विभिन्न नौकरियां तेजी से बढ़ रही हैं। सामुदायिक व सामाजिक सेवा, कानूनी, विपणन और मीडिया व संचार जैसे क्षेत्रों में स्नातक डिग्री धारकों के लिए पर्याप्त अवसर उपलब्ध हैं।

लिंक्डइन करियर विशेषज्ञ एवं भारत की वरिष्ठ प्रबंध संपादक निराजिता बनर्जी ने कहा, ‘‘ नौकरी बाजार में प्रवेश करना कठिन हो सकता है…खासकर करियर की शुरुआत में। उद्योग के रुझानों और मांग वाली नौकरियों से जुड़ी जानकारी से अवगत रहना तथा उन भूमिकाओं की खोज करना जो पहली बार में स्पष्ट नहीं लगतीं, विकल्पों को बढ़ा सकता है। ’’

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers