डीएलएफ गुरुग्राम में नए शॉपिंग मॉल पर 1,700 करोड़ रुपये का निवेश करेगी |

डीएलएफ गुरुग्राम में नए शॉपिंग मॉल पर 1,700 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

डीएलएफ गुरुग्राम में नए शॉपिंग मॉल पर 1,700 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

:   Modified Date:  October 3, 2023 / 08:12 PM IST, Published Date : October 3, 2023/8:12 pm IST

नयी दिल्ली, तीन अक्टूबर (भाषा) खुदरा विक्रेताओं की ओर से गुणवत्तापूर्ण रियल एस्टेट की मांग में वृद्धि के बीच प्रमुख रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ अपने कारोबार का विस्तार के लिए इस तिमाही में लगभग 1,700 करोड़ रुपये की लागत से गुरुग्राम में अपने नए 25 लाख वर्ग फुट के शॉपिंग मॉल का निर्माण शुरू कर सकती है।

वर्तमान में डीएलएफ के पास लगभग 42 लाख वर्ग फुट का खुदरा क्षेत्र है, जिसमें मुख्य रूप से दिल्ली-एनसीआर में मॉल और शॉपिंग सेंटर सहित नौ परिसंपत्तियां शामिल हैं। लगभग 3.4 लाख वर्ग फुट खुदरा पोर्टफोलियो डीएलएफ लिमिटेड के अंतर्गत है और बाकी डीएलएफ साइबर सिटी डेवलपर्स लिमिटेड (डीसीसीडीएल) के तहत है, जो डीएलएफ और सिंगापुर सॉवरेन वेल्थ फंड जीआईसी के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

डीएलएफ के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (रेंटल कारोबार) श्रीराम खट्टर ने पीटीआई-भाषा से साक्षात्कार में कहा कि खुदरा क्षेत्र ने कोविड ​​महामारी के बाद तेजी से वापसी की है और शॉपिंग मॉल में ग्राहकों की संख्या और बिक्री में मजबूत वृद्धि हुई है।

हाल ही में इस नए पद पर पदोन्नत हुए खट्टर ने कहा, ‘‘हमारी ओर से इस वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में मॉल ऑफ इंडिया, गुरुग्राम का निर्माण शुरू करने की संभावना है।’’

इस आगामी मॉल पर निवेश के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कंपनी के पास पहले से ही जमीन है, जबकि निर्माण लागत लगभग 1,700 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है।

खट्टर ने कहा कि कंपनी गोवा में लगभग छह लाख वर्ग फुट का एक प्रीमियम मॉल बना रही है।

डीएलएफ आसपास रहने वाले लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपनी आवासीय परियोजनाओं के पास हाई-स्ट्रीट शॉपिंग सेंटर भी विकसित कर रही है।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers