Employees Salary will Hike 8 Percent

कर्मचारियों के वेतन में होगी सीधे 8 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी, सूत्रों के हवाले आई अब तक की सबसे बड़ी जानकारी

कर्मचारियों के वेतन में होगी सीधे 8 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी, सूत्रों के हवाले आई अब तक की सबसे बड़ी जानकारीEmployees Salary will Hike 8 Percent

Edited By :   Modified Date:  February 16, 2023 / 06:39 PM IST, Published Date : February 16, 2023/6:25 pm IST

मुंबई:  Employees Salary will Hike 8 Percent  एयरलाइन कंपनी विस्तार बढ़ती यात्रा मांग को पूरा करने के लिए अपनी क्षमता बढ़ाने की कोशिशों के तहत अप्रैल से पायलट एवं चालक दल के सदस्यों के वेतन में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है। एक सूत्र ने यह जानकारी दी। एयरलाइन से जुड़े इस सूत्र ने यह दावा भी किया कि पिछले छह माह में करीब 30 पायलट इस्तीफा दे चुके हैं और इस समय नोटिस अवधि पूरा कर रहे हैं। इनमें से अधिकतर पायलट को खाड़ी देशों की एयरलाइंस से नौकरियों की पेशकश की गई हैं।

Read More: क्या फहाद अहमद से निकाह के बाद Swara Bhaskar ने कबूल लिया इस्लाम ? सोशल मीडिया में कटा बवाल…

Employees Salary will Hike 8 Percent  हालांकि, वरिष्ठ पद पर तैनात एक अन्य एयरलाइन अधिकारी ने 30 पायलट के नौकरी छोड़ने के दावे को नकार दिया। उन्होंने अप्रैल से पायलट एवं चालक दल के सदस्यों का वेतन बढ़ाए जाने संबंधी सूचना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि वेतन बढ़ाने का फैसला सालाना कामकाजी मूल्यांकन का हिस्सा है और इसके पीछे कोई अन्य वजह नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ पायलट ने विस्तार एयरलाइन के एयर इंडिया के साथ विलय की योजनाओं को देखते हुए नौकरी छोड़ने का फैसला वापस भी लिया है।

Read More: बस से टक्कर के बाद ऑटो के उड़े परखच्चे, चार महिलाओं की मौत, कांप उठी देखने वालों की रूह

इस उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा, ‘‘विस्तार ने अप्रैल से पायलट के वेतन में आठ प्रतिशत और चालक दल के सदस्यों के वेतन में छह प्रतिशत की वृद्धि की है।’’ इस बारे में टिप्पणी के लिए विस्तार एयरलाइन को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला है। हालांकि, उसने अपने पायलट को भेजे आंतरिक ईमेल में वेतन-वृद्धि के फैसले से अवगत कराया है। विस्तार एयरलाइन टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच का एक संयुक्त उद्यम है। फिलहाल करीब 2,500 पायलट एवं चालक दल इससे जुड़े हुए हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक