Fake 500 Rupee Note

Fake 500 Rupee Note: 500 के नोट में सिलवर लाइन गांधी जी की फोटो पास हो तो ना लें वो नोट! पीआईबी ने बताई वायरल वीडियो की पूरी सच्चाई

Fake 500 Rupee Note If there is a silver line Gandhiji's photo in the 500 note, then do not take that note!500 के नोट में सिलवर लाइन गांधी जी की फोटो पास हो तो ना लें वो नोट! पीआईबी ने बताई वायरल वीडियो की पूरी सच्चाई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 4, 2022/6:56 pm IST

Fake 500 Rupee Note: फर्जी नोट को लेकर मार्केट में कई तरह की अफवाहे सामने आई हैं। जिसमें में से एक 500 के नोट को लेकर भी हैं। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक वीडियो खासा वायरल हो रहा है। जिसमें 500 के नोट के बारे में दिखाया और बताया जा रहा हैं कि कौन सी नोट वैलिड है और कौन सी नोट वैलिड नहीं हैं। वीडियो में 4 पांच सौ की नोट दिखाई देते हैं। जो पैलरल एक के बाद एक रखे हुए हैं। जिनमें एक नोट को व्यक्ति नकली बता रहा हैं। लेकिन हकीकत कुछ और ही कह रही हैं। पीआईबी ने इसकी हकीकत लोगों तक पहुंचाई हैं।

Read More: कभी अलविदा न कहना…अनोखे अंदाज में मालदीव के कलाकारों ने ली विदाई, CM पर जताया आभार 

पीआईबी ने बताई ये बात 

Fake 500 Rupee Note वायरल वीडियो को लेकर भारत सरकार की प्रेस इनफॉर्मेशन ब्यूरो ने जानकारी देते हुए कहा कि ये वीडियो बिलकुल फर्जी हैं। वीडियों में दिख रहे  चारों 500 के नोट वैलिड हैं। आगे पीआईबी ने कहा कि मार्केट में फैली इस तरह की अफवाहों से खुद को बचाव करें।

Read More: अपने आप को अलग दिखाने के लिए ऐसा अजीबोगरीब कपड़े पहनकर होटल पहुंची महिला, मालिक ने सिखाया ऐसा सबक 

क्या है पूरा मामला 

Fake 500 Rupee Note वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति एक साथ 4 नोट रख कर फर्जी 500 नोट के बारे में जानकारी दे रहा हैं। जिसमें वह कह रहा है कि वह नोट ना लें जिसमें आरबीआई की सिलवर लाइन गांधी जी की फोटो के पास से गुजरती हो। हमेशा ध्यान से वही 500 सौ की नोट का चुनाव करें। जिसमें गांधी जी की फोटो से दूर की  लाइन वाली नोट का चुनाव करें।

Read More: पुलिस ने कांग्रेस नेता को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला