फ्रैंकलिन टेंपलटन को वोडाफोन आइडिया से 149 करोड़ रुपये मिले |

फ्रैंकलिन टेंपलटन को वोडाफोन आइडिया से 149 करोड़ रुपये मिले

फ्रैंकलिन टेंपलटन को वोडाफोन आइडिया से 149 करोड़ रुपये मिले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 4, 2021/1:29 pm IST

नयी दिल्ली, चार सितंबर (भाषा) फ्रैंकलिन टेंपलटन को उसके प्रतिभूति निवेश पर ब्याज के रूप में वोडाफोन आइडिया से करीब 149 करोड़ रुपये प्राप्त हुए है। इस राशि का वितरण कंपनी के अलग-अलग पोर्टफोलियो के निवेशकों को दिया जाएगा।

फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि वोडाफोन आइडिया लि. से प्रतिभूति (गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर) पर बकाया 148.75 करोड़ रुपये तीन सितंबर, 2021 को प्राप्त हुए हैं।

कंपनी की छह बंद योजनाओं में से से पांच…..फ्रैंकलिन इंडिया लो डुरेशन, फ्रैंकलिन इंडिया शॉर्ट टर्म इनकम प्लान, फ्रैंकलिन इंडिया क्रेडिट रिस्क फंड, फ्रैंकलिन इंडिया डायनामिक एक्रूअल और फ्रैंकलिन इंडिया इनकम अपॉरच्यूनिटीज फंड ने दूरसंचार कंपनी में निवेश किया था।

फ्रैंकलिन टेंपलटन ने पिछले साल जनवरी में वोडफोन आइडिया द्वारा जारी बांड में निवेश करने वाली वाली पांच योजनाओं के लिए ‘साइड पॉकेट’ बनाया था। साइड पॉकेट एक विकल्प है, इसका इस्तेमाल बांड पोर्टफोलियो में जोखिम वाली संपत्तियों को अन्य तरल संपत्तियों से अलग करने के लिए होता है।

कंपनी ने कहा कि दूरसंचार कंपनी से प्राप्त ब्याज राशि का वितरण अलग-अलग पोर्टफोलियो के यूनिटधारकों को किया जाएगा।

इससे पहले फ्रैंकलिन टेंपलटन ने कहा था कि एसबीआई म्यूचुअल फंड द्वारा इन छह बंद योजनाओं के यूनिटधारकों को एक सितंबर से 2,918 करोड़ रुपये की छठी किस्त का वितरण किया जाएगा।

भाषा अजय अजय प्रणव

प्रणव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)