Agle Mahine Se Nahi Milega Muft Ration?

अगले महीने राशन कार्ड धारकों को लग सकता है बड़ा झटका, डीलरों ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

अगले महीने राशन कार्ड धारकों को लग सकता है बड़ा झटका, डीलरों ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा! Agle Mahine Se Nahi Milega Muft Ration?

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2023 / 03:31 PM IST, Published Date : April 8, 2023/3:31 pm IST

देहरादून: Agle Mahine Se Nahi Milega Muft Ration? प्रदेश के राशनकार्ड धारकों को अगले महीने से बड़ा झटका लग सकता है। जी हां मई महीने से राशन वितरण व्यवस्था बाधित हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि फ्री राशन वितरण को लेकर डीलरों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उनका कहना है कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे अगले महीने से राशन का वितरण बंद कर देंगे।

Read More: करंट लगने से युवक की मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया चक्काजाम 

Agle Mahine Se Nahi Milega Muft Ration? मिली जानकारी के अनुसार राशन डीलरों ने सख्त चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने उनकी लंबित मांगों का निस्तारण जल्द नहीं किया तो आंदोलन करने पर सरकार की ही जिम्मेदारी होगी। राशन डीलरों ने रुके हुए लाभांश का भुगतान नहीं होने पर मई से राशन वितरण ठप करने की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि लाभांश जारी नहीं होने के कारण वे आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।

Read More: SBI Card ने दिया बड़ा झटका, बंद होने जा रही ये सर्विस, अब नहीं मिलेगी ये सुविधा 

ऑल इंडिया फेयर प्राइज शॉप डीलर्स फेडरेशन ने राशन डीलरों की समस्या को लेकर बैठक की। राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश चंद्र पांडेय ने कहा कि जनवरी से डीलरों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना का लाभांश नहीं मिल रहा है। इस बारे में 19 जनवरी को खाद्य मंत्री रेखा आर्या से बात हुई थी। मंत्री ने 15 फरवरी तक देय बिलों का भुगतान करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

Read More: बीमारी ठीक करने का दिया झांसा, बंधक बनाकर वसूल लिए डेढ करोड़ रुपए, अब तांत्रिक पहुंचा सलाखों के पीछे

उन्होंने पीएमजीएकेवाई का पिछले सात महीने का रुका लाभांश भी शीघ्र दिलाने की मांग उठाई। इसके अलावा उन्होंने कहा कि बाकी राज्यों की तरह उत्तराखंड के राशन डीलरों को मासिक मानदेय दिया जाए। उन्होंने चेताया कि 20 अप्रैल तक इन मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो राशन डीलर अगले महीने से पूर्ण कार्यबहिष्कार करेंगे। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री संजय शर्मा एवं राजेंद्र बांगा, राष्ट्रीय सह सचिव रेबाधर ब्रजवासी मौजूद थे।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक