Gold-Silver Price: आज फिर सस्ता हुआ सोना, चांदी के भी गिरे भाव, यहां देखें आज का लेटेस्ट रेट | Gold Price

Gold-Silver Price: आज फिर सस्ता हुआ सोना, चांदी के भी गिरे भाव, यहां देखें आज का लेटेस्ट रेट

Gold Price: आप सोना-चांदी लेने की सोच रहे हैं तो एक बार आज मार्केट जाने से पहले सोने चांदी के ताजा दामों पर नजर जरूर डाल लें।

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2024 / 06:20 PM IST, Published Date : February 23, 2024/6:00 pm IST

Gold Price: नई दिल्ली। शादियों का सीजन चल रहा है और ऐसे में अगर आप सोना-चांदी लेने की सोच रहे हैं तो एक बार आज मार्केट जाने से पहले सोने चांदी के ताजा दामों पर नजर जरूर डाल लें। बता दें कि इन दिनों सोने और चांदी के भाव में लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है। वैसे तो सोना कभी महंगा तो कभी सस्ता होता रहता है। लेकिन बीते ​कुछ दिनों से सोने और चांदी के भाव में बदलाव देखे जा रहे हैं।

Read more: क्रिकेटर चहल की पत्नी धनाश्री वर्मा पर टूटा दुखों का पहाड़! Jhalak Dikhhla Jaa 11 ग्रैंड फिनाले से पहले फैमिली के सदस्य का निधन 

विदेशी बाजारों में कमजोर रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 80 रुपये की गिरावट के साथ 62,720 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 62,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी की कीमत भी 700 रुपये की गिरावट के साथ 74,500 रुपये प्रति किलोग्राम रह गयी। पिछले कारोबारी सत्र में यह 75,200 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी।

Read more: किसान आंदोलन के बीच सरकार का बड़ा फैसला, जल्द सस्ता हो सकता है पोटाश! 

Gold Price: एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘विदेशी बाजारों में तेजी के बीच दिल्ली के बाजारों में सोने की हाजिर कीमत (24 कैरेट) 62,720 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रही जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 80 रुपये कम है।’’ अंतरराष्ट्रीय बाजार कॉमेक्स में हाजिर सोना गिरावट के साथ 2,019 डॉलर प्रति औंस पर रहा जो पिछले बंद भाव से आठ डॉलर कम है। चांदी भी गिरावट के साथ 22.60 डॉलर प्रति औंस पर रही। जो कल 23 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुई थी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers