whatsapp launched 2 great feature

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने लॉन्च किया दो शानदार फीचर,अपडेट करते ही खुशी से उछल पड़ेगे आप

whatsapp launched 2 great feature : नोटिफिकेशन को म्यूट या ब्लॉक नहीं कर सकते हैं. इसके अलावा आपको लास्ट सीन या ऑनलाइन स्टेटस भी नहीं दिखेगा

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 01:38 PM IST, Published Date : December 6, 2022/1:38 pm IST

whatsapp launched 2 great feature ; दिल्ली : WhatsApp लगातार अपने यूजर्स के लिए कोई तरह के शानदार फीचर लेकर आ रहा है। ताकि वह अपने सर्विस को बेहतर कर सके और अपने कस्टमर को बढ़ा सके । वही हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए 2 शानदार फीचर लेकर आया है जो कि काफी शानदार है। इससे iOS यूजर्स मैसेज को कैप्शन के साथ फॉरवार्ड कर सकते हैं. जबकि एंड्रॉयड यूजर्स अपने आप से चैट कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते है इस नए फीचर के बारे में क्या है वॉट्सऐप का नया फीचर और कैसे करते है ये काम।

यह भी पढ़े : : खबर डोभाल सुरक्षा मध्य एशिया चार

वॉट्सऐप ने लॉन्च किया दो शानदार फीचर

whatsapp launched 2 great feature ; WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स को लॉन्च करता रहता है। वही कंपनी द्वारा जारी किये गए फीचर में अब iOS यूजर्स किसी भी इमेज या वीडियो को कैप्शन के साथ फॉरवार्ड कर सकते हैं। अब जब आप किसी मीडिया को फॉरवार्ड करने की कोशिश करेंगे तो आपको नीचे में एक कैप्शन बॉक्स भी दिखेगा। हालांकि, यूजर इसको पसंद ना आने पर डिसमिस भी कर सकता है. यानी अगर आप इस कैप्शन बॉक्स में कुछ नहीं लिखना चाहते हैं तो इसको हटा भी सकते हैं।

यह भी पढ़े :: Heart Attack Case: स्कूल में प्रार्थना के दौरान आया Heart Attack, 23 साल के शिक्षक की मौत

वॉट्सऐप यूजर्स खुद को भी मैसेज सेंड कर सकेंगे

whatsapp launched 2 great feature ; इस नए फीचर के चलते अब WhatsApp यूजर्स खुद को भी मैसेज सेंड कर सकेंगे। ये फीचर हाल ही में कंपनी द्वारा यह सुविधा दी जा रही है. इससे आप नोट और मैसेज को अपने आप सेंड करके सेव रख सकते हैं। आसान भाषा में यह फीचर आपके लिए नोटपैड का काम करेगा. इसमें अच्छी बात है कि आप किसी जरूरी मैसेज को पिन या स्टार करके आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। जिसे आपका काफी टाइम बचेगा और इनफार्मेशन सेव रहेगी। वॉट्सऐप का यह फीचर रेगुलर चैट की तरह ही है. लेकिन, आप अपने आप को ऑडिया-वीडियो कॉल, नोटिफिकेशन को म्यूट या ब्लॉक नहीं कर सकते हैं. इसके अलावा आपको लास्ट सीन या ऑनलाइन स्टेटस भी नहीं दिखेगा. इसके लिए आपको केवल नए चैट के ऑप्शन में जाकर खुद से चैटिंग शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :: हम पर चीन द्वारा प्रायोजित साइबर हमले किए गए : एमनेस्टी इंटरनेशनल कनाडा

अपडेट के लिए यूजर्स को करना पड़ेगा थोड़ा इंतज़ार

whatsapp launched 2 great feature ; इसके साथ ही बता दें कि यह सुविधा फिलहाल कुछ ही यूजर्स को ही दिया जा रहा है क्योकि एक साथ ये सुविधा सभी को नहीं मिल सकता है। इसलिए WhatsApp यूजर्स को इस अपडेट के लिए थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा। हालांकि ये सुविधा कंपनी द्वारा जारी कर दिया गया है। अब देखना यह है कि सुविधा लोगों को कितना पसंद आता है।