सरकार ने आईओसी के नए चेयरमैन की खोज के लिए समिति बनाई |

सरकार ने आईओसी के नए चेयरमैन की खोज के लिए समिति बनाई

सरकार ने आईओसी के नए चेयरमैन की खोज के लिए समिति बनाई

:   Modified Date:  October 9, 2023 / 04:05 PM IST, Published Date : October 9, 2023/4:05 pm IST

नयी दिल्ली, नौ अक्टूबर (भाषा) सरकार ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के नए चेयरमैन की खोज के लिए तीन सदस्यीय खोज-सह-चयन समिति गठित की है।

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि समिति की अध्यक्षता सार्वजनिक उपक्रम चयन बोर्ड (पीईएसबी) के चेयरमैन करेंगे और इसमें सदस्य के रूप में पेट्रोलियम सचिव शामिल होंगे।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के पूर्व चेयरमैन एम के सुराना समिति के तीसरे सदस्य हैं।

आईओसी के नए चेयरमैन को चुनने के लिए कोई समयसीमा तय नहीं की गई है।

सरकार ने आईओसी के मौजूदा चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य को अगस्त में सेवानिवृत्ति के बाद एक साल का विस्तार दिया था, जो सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी (पीएसयू) के निदेशक मंडल के लिए एक विरला मामला है।

एक जुलाई, 2020 को आईओसी के चेयरमैन का पदभार ग्रहण करने वाले वैद्य अगस्त के अंत में 60 वर्ष की आयु होने पर सेवानिवृत्त हो रहे थे।

चार अगस्त को जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया, “लेकिन उन्हें सेवानिवृत्ति के समय के अगले दिन एक सितंबर, 2023 से 31 अगस्त, 2024 तक (एक साल के लिए) या अगले नियमित चेयरमैन को चुने जाने या अगले आदेश तक अनुबंध के आधार पर दोबारा नियुक्त कर दिया गया है।”

हालिया समय में किसी महारत्न पीएसयू में किसी चेयरमैन को उसकी सेवानिवृत्ति के बाद सेवा विस्तार नहीं मिला है। बल्कि, सरकार ने इसी साल रंजन कुमार महापात्र को उनकी सेवानिवृत्ति की आयु तक आईओसी के निदेशक (मानव संसाधन) के रूप में आठ महीने का विस्तार देने से इनकार कर दिया था।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)