भारत में अगले साल नई एसयूवी उतारेगी होंडा |

भारत में अगले साल नई एसयूवी उतारेगी होंडा

भारत में अगले साल नई एसयूवी उतारेगी होंडा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : April 14, 2022/7:39 pm IST

नयी दिल्ली, 14 अप्रैल (भाषा) जापान की वाहन कंपनी होंडा की निगाह अब भारत के तेजी से बढ़ते एसयूवी बाजार पर है। होंडा की अगले साल भारत में नया एसयूवी मॉडल उतारने की योजना है।

कंपनी फिलहाल इस मॉडल को विकसित करने की प्रक्रिया में है।

होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ताकुया त्सुमुरा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम एक एसयूवी मॉडल की योजना बना रहे हैं और इसे अगले साल भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी है।’’

पिछले साल कंपनी ने कहा था कि वह भारत के अनुकूल एक एसयूवी विकसित करने की प्रक्रिया में है।

उन्होंने कहा कि जहां कंपनी एसयूवी श्रृंखला को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, वहीं वह अपनी सेडान वाहनों की संख्या में भी इजाफा करती रहेगी।

त्सुमुरा ने कहा, ‘‘सिटी के साथ हमारा 25 वर्षों का एक लंबा इतिहास रहा है। इन वर्षों में हमने कुल 8.5 लाख इकाइयों की बिक्री की है। हमारा मानना ​​है कि सिटी और अमेज मजबूत ब्रांड हैं। अमेज़ और सिटी के साथ सेडान खंड में कंपनी की मजबूत उपस्थिति है। मूल उपकरण विनिर्माताओं द्वारा इस खंड में नए मॉडल लाने के साथ यह बाजार और बढ़ेगा।’’

कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में लगभग 20,000 इकाइयों की बिक्री की थी और इस साल भी उसे यह आंकड़ा हासिल होने की उम्मीद है।

चालू वित्त वर्ष के लिए बिक्री के दृष्टिकोण पर उन्होंने कहा कि कंपनी का लक्ष्य घरेलू बाजार और निर्यात में भी वृद्धि करना है।

त्सुमुरा 30 वर्षों से अधिक समय से होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने थाइलैंड, ऑस्ट्रेलिया, चीन, जापान और तुर्की सहित कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में काम किया है।

भाषा रिया रिया अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers