चंद मिनटों में आपकों लखपति बना सकता हैं दो रुपए का ये सिक्का, मिलेंगे 5 लाख रूपए, जानें कैसे

चंद मिनटों में आपकों लखपति बना सकता हैं दो रुपए का ये सिक्का : How to earn money: 5 lakh rupees will be available for coin of two rupees

Edited By: , December 2, 2021 / 10:00 PM IST

नई दिल्लीः How to earn money कई लोगों को पुराने चीजों को सहेजने की आदत होती है। कभी-कभी ये फायदेमंद हो जाती है। ऐसे ही आपके पास यदि पुराने सिक्कों का कलेक्शन है तो आप रातो रात लखपति बन सकते है। दरअसल एक ऑनलाइन वेबसाइट क्विकर पर 2 रूपए के खास सिक्कों की बोली लगाई जा रही है।

Read more : छत्तीसगढ़ में अब तक 2.36 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी, दो दिनों में 77 हजार 162 किसानों ने बेचा धान 

How to earn money दरअसल, क्विकर (quikr) की वेबसाइट पर पूराने सिक्कों की बोली लगाई जाती है। इस वेबसाइट पर इन दिनों दो रूपए के सिक्कों की बोली लगाई जा रही है। इस सिक्कों की खासियत ये है कि 1994 और 2000 में RBI ने जारी किया था। इन सिक्कों के पीछे में देश का झंडा और भारत का नक्शा बना हुआ होना चाहिए। अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के है तो इसे आप क्विकर की वेबसाइट पर सेल कर सकते हैं। इन सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है। इस तरह के दो सिक्कों को Sale कर आप दस लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

Read more : 6 छात्रों को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, कोर्ट ने 13 दोषियों को सुनाई मौत की सजा 

कैसे करें इस सिक्के के लिए रजिस्ट्रेशन
सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
इसके बाद सिक्के की फोटो क्लिक करें।
बदा में इसे साइट पर अपलोड कर दें।
खरीदार सीधे आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
इसके आप अपने हिसाब से दाम लिख दें।
कस्टमर दिए हुए अमाउंट पर सिक्का आपसे ऑर्डर कर सकता है।

Read more :  विपक्ष का नेता कौन .. कांग्रेस को झटके दे रहे कभी साथ रहे दल.. सुनिए पुनीत पाठक से

RBI की हिदायत का भी रखें ध्यान
​पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता। आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है। ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए।