HOW TO GET PETROL AND DIESEL AT VERY CHEAPER RATE

Petrol-Diesel Rate: चाहे जितनी भी महंगी हो जाए पेट्रोल-डीजल, आपको हमेशा मिलेगा बेहद सस्ता! बस जान लें ये ट्रिक

Petrol At Cheaper Price: पेट्रोल-डीजल सस्ते में पाने के लिए इस जुगाड़ का सहारा लिया जा सकता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 28, 2022/7:16 pm IST

Petrol At Cheaper Price: यदि हम पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की बात करें तों काफी समय से अभी रेट स्थिर हैं। लेकिन कीमत फिर भी महंगी तो हैं ही। यदि हम राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां पेट्रोल 96.72 रुपए लीटर और डीजल 89.62 रुपए लीटर बिक रहे हैं। मतलब कुल मिलाकर तेल की कीमतें महंगी हैं। तो यदि आपको इससे भी थोड़ी कम कीमतों में पेट्रोल-डीजल मिलने लगे तो कैसा होगा? जी हां आपको तेल की वास्तविक कीमतें हैं उससे भी कुछ कम दाम में तेल मिल सकता है। इसके लिए बस आपको एक जुगाड़ के हिसाब से चलना होगा। आपको बीपीसीएल एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना होगा। जिससे निश्चित तौर पर पेट्रोल खरीदने पर बचत करने में आपको मदद मिलेगी। इसका आप जितना ज्यादा इस्तेमाल करेंगे। उतनी आपकी बचत भी होगी।

Read more: बुजुर्ग अरबपति को दिल दे बैठी जवान ​महिला, 20 साल पुरानी बीवी को तलाक देकर रचाएगा नई शादी 

Petrol At Cheaper Price: BPCL एसबीआई क्रेडिट कार्ड से आप पूरे देश में किसी भी बीपीसीएल पेट्रोल पंप पर पेट्रोल या डीजल खरीद पर 4.25 प्रतिशत वैल्यू-बैक का लाभ उठा सकते हैं। इसमें रिवॉर्ड प्वॉइंट और सरचार्ज छूट शामिल है। खरीद पर आपको 13x रिवॉर्ड प्वॉइंट मिलेंगे, जो कुल 4.25 प्रतिशत वैल्यू-बैक के 3.25 प्रतिशत के बराबर हैं। वहीं, 4000 रुपये तक के प्रत्येक ट्रांजेक्शन पर 1 प्रतिशत फ्यूल सरचार्ज माफ होगा। एक बिलिंग साइकल में आप अधिकतम 100 रुपये की सरचार्ज छूट हासिल कर सकती है, जो 1200 रुपये की वार्षिक बचत के बराबर है। इन दोनों लाभों को जोड़कर देखें तो आपको पेट्रोल या डीजल थोड़ा सस्ते में मिलता नजर आएगा। हालांकि, यह लाभ आपको सिर्फ बीपीसीएल पेट्रोल पंप पर ही मिलेंगे।

Petrol At Cheaper Price: हालांकि, बैंक यह कार्ड फ्री में नहीं बनाता है. इसकी जॉइनिंग फीस 499 रुपये है और रिन्यूअल फीस भी इतनी ही है। हालांकि, इसके साथ 500 रुपये की वैल्यू का वेलकम गिफ़्ट मिलता है। जॉइनिंग फीस के भुगतान करने पर आपको 2,000 एक्टिवेशन बोनस रिवार्ड पॉइंट्स मिलेंगे, जो 500 रुपये की कीमत के होंगे। रिवार्ड पॉइंट्स जॉइनिंग फीस भुगतान के 20 दिनों के बाद क्रेडिट किए जाते हैं। इन्हें बीपीसीएल आउटलेट्स से फ़्यूल खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यानी, इस कार्ड से आप 500 रुपये का फ्री पेट्रोल या डीजल भी खरीद सकते हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें