IDBI bank will be privatized soon, the government may invite initial bids by

इस बैंक का जल्द होगा निजीकरण, जुलाई के अंत तक आरंभिक बोली आमंत्रित कर सकती है सरकार

IDBI bank will be privatized soon : सरकार IDBI बैंक के निजीकरण के लिए सरकार जुलाई माह के अंत तक आरंभिक बोली आमंत्रित कर सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : June 10, 2022/9:22 pm IST

नई दिल्ली : IDBI bank will be privatized soon : सरकार IDBI बैंक के निजीकरण के लिए सरकार जुलाई माह के अंत तक आरंभिक बोली आमंत्रित कर सकती है। एक अधिकारी ने बताया कि निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) बिक्री के लिए अभी अमेरिका में निवेशकों के बीच प्रचार-प्रसार कर रहा है। उन्होंने बताया कि इस तरह की कुछ और निवेशक बैठकों के बाद बिक्री की रूपरेखा तय होगी।

यह भी पढ़े : ED ने राहुल और सोनिया को फिर भेजा समन, इन तारीखों को बुलाया पूछताछ के लिए 

जुलाई माह के अंत तक आमंत्रित किए जा सकते हैं अभिरूचि पत्र

IDBI bank will be privatized soon : उन्होंने कहा, ‘‘IDBI की रणनीतिक बिक्री के लिए हो सकता है कि RBI के साथ एक और दौर की बातचीत करनी पड़े। अभिरूचि पत्र जुलाई माह के अंत तक आमंत्रित किए जा सकते हैं।’’ बैंक में सरकार की हिस्सेदारी 45.48 फीसदी और एलआईसी की 49.24 फीसदी है।

अधिकारी ने बताया कि सरकार और एलआईसी की बैंक में कितनी हिस्सेदारी बेची जाएगी, यह अभी तय नहीं है, हालांकि IDBI बैंक में प्रबंधन नियंत्रण इस रणनीतिक बिक्री में स्थानांतरित किया जाएगा।

यह भी पढ़े : पूरे शहर में बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, भारी बवाल के बाद यहां लिया गया फैसला 

कानून में किए जा चुके हैं आवश्यक संशोधन

IDBI bank will be privatized soon : मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति ने IDBI बैंक के रणनीतिक विनिवेश तथा प्रबंधन नियंत्रण के स्थानांतरण की पिछले वर्ष मई में सैद्धांतिक मंजूरी दी थी। इसके लिए IDBI बैंक कानून में आवश्यक संशोधन किए जा चुके हैं।

read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें