Pollution avoidance options

जहरीली हवाओं से बचना होगा आसान, एयर प्यूरीफायर के अलावा Amazon ले आया ये सस्ते प्रोडक्ट, जल्द उठा लें लाभ

Pollution avoidance options: आपके लिए कई ऐसे नेचुरल सामान हैं जिनको घर में रखने से हवा थोड़ी साफ हो सकती है। अच्छी बात ये है कि ये सब नेचुरल प्रोडक्ट हैं और इनके लिए किसी तरह टेक्नॉलोजी या लाइट की जरूरत नहीं। साथ ही इन सामानों का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 4, 2022/9:03 pm IST

Pollution avoidance options: जानलेवा स्तर पर पहुंच चुके एयर पॉल्यूशन से बचने के लिए अब बाजार में एयर प्यूरीफायर की मांग बढ़ने लगी है, इसके साथ ही इनकी किमतों में भी भारी उछाल देखने को मिल रहा है। ऐेसे में आपके लिए कई ऐसे नेचुरल सामान हैं जिनको घर में रखने से हवा थोड़ी साफ हो सकती है। अच्छी बात ये है कि ये सब नेचुरल प्रोडक्ट हैं और इनके लिए किसी तरह टेक्नॉलोजी या लाइट की जरूरत नहीं। साथ ही इन सामानों का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं। इसिए कुछ ऐसे हम आपके लिए लेकर आए हैं, जिनके इस्तेमाल से आप एयर पॉल्यूशन, डस्ट या दूसरे हानिकारक पार्टिकल से बच सकते हैं।

तुलसी विवाह के बाद कर लें ये काम, प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी, छप्पर फाड़कर बरसेगा पैसा

पॉल्यूशन से बचने के लिए खरीद सकते हैं ये चीज

एंटी पॉल्यूशन मास्क

Pollution avoidance options: नेचुरल प्रोडक्ट में दूसरा बेस्ट प्रोडक्ट है एंटी पॉल्यूशन मास्क जिसके इस्तेमाल से हवा में फैले खतरनाक कण आपके लंग्स तक नहीं जायेंगे. इसकी कीमत है 1,999 रुपये लेकिन डील में 30% का डिस्काउंट है जिसके बाद इसे 1,399 रुपये में खरीद सकते हैं. इसमें 5 मास्क का सेट है। OxiClear N99 एंटी पॉल्यूशन मास्क है जो हवा में फैले हानिकारक कणों को आपके अंदर जाने से रोकता है साथ ही इससे कोरोना वायरस से भी प्रोटेक्शन मिलता है। इस पैक में 4 एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर हैं और डिटेचेबल हैडबैंड है जिसे सिर के साइज के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। ये मास्क D.R.D.O सर्टिफाइड है।

2 मौलाना समेत 5 लोग मिलकर हिंदू लड़की के साथ कर रहे थे ऐसा काम, गृहमंत्री से शिकायत पर अब हुई ये कार्रवाई

एक्टिव चारकोल

Pollution avoidance options: पॉल्यूशन से बचने के लिए एयर प्यूरिफायर नहीं खरीद सक रहे तो कम से कम से एक्टिवेडेट चारकोल खरीद सकते हैं।इसे एक्टिवेटेड चारकोल घर का पॉल्यूशन दूर करने, किसी तरह की स्मेल को भगाने या फिर ह्यूमिडिटी कम करने के लिए एक्टिवेटेड चारकोल का यूज किया जाता है। ये एक कॉम्पैक्ट पैक में आता है जिसको आप आसानी से किसी भी रूम या कार में रख सकते हैं। एक्टिव चारकोल पूरी तरह नेचुरल है और ये घर में फैले पॉल्यूशन को कम करने में मदद करता है। इसके इस्तेमाल से घर में फैली खराब हवा साफ होती है। एक्टिव चारकोल में कई तरह के ब्रांड और पैकिंग आपको अमेजन पर मिल जाएंगे।

यहां हो रही दीपिका के ननद की शादी, वायरल हुई हल्दी फंक्शन की तस्वीरें, कैप्शन में झलका भाई का प्यार

घर में लगे प्लांट

Pollution avoidance options: घर में लगे प्लांट भी घर की हवा को साफ रखने में मददगार होते हैं। एमेजॉन से 8 इंडोर प्लांट का सेट मिल रहा है 1,699 रुपये में। इसमें एरेका पाम, मनी प्लांट, Jade प्लांट समेत कई पौधे हैं जो एयर प्यूरिफायर का काम करते हैं और नेगेटिव एनर्जी को भी कम करते हैं। ये प्लांट घर में होम डेकोर के लिये परफेक्ट हैं। आप चाहें तो अमेजन से कम पौधे का सेट भी खरीद सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक