उद्योग मंडल पीएचडीसीसीआई ने कोविड19 की तीसरी लहर से बचने के लिए दिए पांच सुझाव | Industry body PhDCCI gives five suggestions to avoid third wave of Covid19

उद्योग मंडल पीएचडीसीसीआई ने कोविड19 की तीसरी लहर से बचने के लिए दिए पांच सुझाव

उद्योग मंडल पीएचडीसीसीआई ने कोविड19 की तीसरी लहर से बचने के लिए दिए पांच सुझाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : June 9, 2021/11:44 am IST

नयी दिल्ली, नौ जून (भाषा) उद्योग मंडल पीएचडीसीसीआई ने कोविड-19 की तीसरी लहर से बचने के लिए सरकार को पांच-स्तरीय रणनीति का सुझाव दिया है। इसमें 500 से अधिक सक्रिय मामले होने पर जिले में लॉकडाउन लगाने की भी सलाह दी गई है।

पीएचडीसीसीआई ने सरकार से अगले तीन से चार महीने के दौरान कम से कम आधी आबादी को कोरोना रोकथाम का टीका लगाने, सख्ती के साथ चेहरे पर मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाये रखने और नियंत्रित क्षेत्रों में सख्ती के साथ दिशा-निर्देशों का पालन होना चाहिये।

पीएचडीसीसीआई के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘‘नियंत्रण क्षेत्र कोविड-19 को किसी भौगोलिक क्षेत्र में बढ़ने से रोकने में मदद करेंगे। किसी भी जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 500 से अधिक होने पर तुरंत लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि अगले तीन-चार महीने के दौरान स्वास्थ ढांचे की क्षमता और गुणवत्ता बढ़ाने पर जोर दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार को अस्पतालों में ऑक्सीजन, बिस्तर, आईसीयू बिस्तर और डॉक्टरों समेत अन्य चिकित्सीय कर्मियों की उपलब्धता को भी सुनिश्चित करना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सके।

भाषा जतिन महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)