Invest in this exciting FD scheme of PNB on the new year

FD Scheme: नए साल पर इस बैंक ने निकाली धमाकेदार FD स्कीम, निवेश करने पर मिलेगा जबरदस्त ब्याज

PNB Fixed Deposit Scheme: पंजाब नेशनल बैंक 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों तक में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज ऑफर कर रहा है। अगर आप नए साल में निवेश का प्लान बना रहे हैं, तो पीएनबी के फिक्स्ड डिपॉजिट के ऑप्शन को चुन सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2023 / 04:53 PM IST, Published Date : January 1, 2023/4:53 pm IST

नई दिल्ली। PNB Fixed Deposit Scheme: पंजाब नेशनल बैंक नए साल पर अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है। दरअसल, पब्लिक सेक्टर के इस बैंक ने एक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की स्कीम पेश की है, जिसमें निवेश करने पर 8 फीसदी से अधिक का ब्याज मिलेगा। फिलहाल पंजाब नेशनल बैंक 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों तक में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज ऑफर कर रहा है। अगर आप नए साल में निवेश का प्लान बना रहे हैं, तो पीएनबी के फिक्स्ड डिपॉजिट के ऑप्शन को चुन सकते हैं।

Bank Privatisation : 7 जनवरी को प्राइवेट हो जाएगा ये बैंक, वित्तमंत्री ने दी जानकारी

रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बदलाव

PNB Fixed Deposit Scheme: RBI के रेपो रेट बढ़ाने के बाद से देश के प्राइवेट और सरकारी बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ाने के साथ नई स्कीम भी लॉन्च कर रहे हैं। दिसंबर के पहले हफ्ते में रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में 0.35 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। इसके बाद से बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज में बढ़ोतरी शुरू कर दी।

स्कीम की अवधि 666 दिन

PNB Fixed Deposit Scheme: PNB की नई फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम की अवधि 666 दिनों की है। इस स्कीम में निवेश करने वाले को 8.10 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। पीएनबी ने ट्वीट कर लिखा- ‘आइए इस नए साल की शुरुआत खुशियों की थोड़ी बचत के साथ करें!’ पीएनबी वन ऐप, इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से इस स्कीम में निवेश के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए बैंक के ब्रांच में जा सकते हैं।

8.10 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर

PNB Fixed Deposit Scheme: पंजाब नेशनल बैंक फिलहाल 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों तक में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर आम लोगों को 3.50 फीसदी से 6.10 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है, वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए इसी अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 4 फीसदी से 6.90 फीसदी और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए 4.30 फीसदी से 6.90 फीसदी है, लेकिन 666 दिनों की FD पर बैंक 8.10 फीसदी सालाना की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें