बोम्मई, जगनमोहन और आदित्य ठाकरे समेत कई राज्यों के नेता भी दावोस सम्मेलन में शामिल होंगे |

बोम्मई, जगनमोहन और आदित्य ठाकरे समेत कई राज्यों के नेता भी दावोस सम्मेलन में शामिल होंगे

बोम्मई, जगनमोहन और आदित्य ठाकरे समेत कई राज्यों के नेता भी दावोस सम्मेलन में शामिल होंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 24, 2022/8:07 pm IST

नयी दिल्ली/दावोस, 24 अप्रैल (भाषा) स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाली विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक में भारत के कई राज्यों के नेता भी शामिल होंगे।

विश्व आर्थिक मंच की 22 से 26 मई के बीच होने वाली सालाना बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी शामिल हो सकते हैं। वहीं महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे, तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव भी इसमें शिरकत करेंगे। कई अन्य राज्यों के मंत्री भी दावोस बैठक में शामिल हो सकते हैं।

तमिलनाडु सरकार सम्मेलन के दौरान दावोस में एक विशेष लाउंज भी बनाएगी।

ऐसी खबरें हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कुछ वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री भी डब्ल्यूईएफ के दावोस सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं लेकिन अभी इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

इस पांच दिवसीय सम्मेलन के लिए भारतीय कंपनियों के करीब 100 मुख्य कार्यपालक अधिकारी, दुनिया भर के सैकड़ों कारोबारी और राजनीतिक नेताओं ने पंजीकरण करवाया हुआ है। कार्यक्रम में कई देशों के शासनाध्यक्षों एवं राष्ट्र प्रमुखों समेत 300 से अधिक मशहूर हस्तियों के शामिल होने की संभावना है।

दावोस की सालाना बैठक वैसे तो जनवरी में ही प्रस्तावित थी लेकिन उस समय कोरोनावायरस के ओमीक्रोन स्वरूप का प्रकोप फैलने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

भाषा

मानसी प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)