आ गई मारुति सूजुकी की नई बलेनो, जानिए क्या है इसकी नई कीमत और इसके शानदार फीचर्स

आ गई मारुति सूजुकी की नई बलेनो, जानिए क्या है इसकी नई कीमत और इसके शानदार फीचर्स

मारुति सूजुकी ने पेश की नई बलेनो, कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : February 23, 2022/2:26 pm IST

नई दिल्ली, 23 फरवरी (भाषा) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सूजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बुधवार को अपने प्रीमियम हैचबैक वाहन ‘बलेनो’ को एकदम नए अवतार में पेश किया। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू होगी।

पढ़ें- बिल गेट्स ने की भारत की सराहना.. दुनियाभर में सस्ते टीकों की आपूर्ति के लिए भारतीय वैक्सीन निर्माताओं की तारीफ की 

बलेनो के नए मॉडल के मैनुअल संस्करणों की कीमत 6.35 लाख रुपये से लेकर 8.99 लाख रुपये रखी गई है। वहीं ऑटोमैटिक संस्करणों की कीमत 7.69 लाख से लेकर 9.49 लाख रुपये तक तय की गई है।

पढ़ें- 10वीं के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी..ऑफलाइन परीक्षा से तनाव में आकर उठाया कदम

एमएसआई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने नई बलेनो को पेश करते हुए कहा कि इसके विकास पर करीब 1,150 करोड़ रुपये निवेश किए गए हैं। इसमें प्रीमियम इंटीरियर के अलावा सुरक्षा पर खास ध्यान दिया गया है।

पढ़ें- Jio ने लॉन्च किए दो धमाकेदार प्लान.. 365 दिन की मिलेगी वैलिडिटी.. जानिए इसके बारे में

उन्होंने कहा, ‘बलेनो की लोकप्रियता एवं ग्राहकों से मिले फीडबैक के आधार पर इस मॉडल को अगले मुकाम तक ले जाने का इरादा है। नए दौर की बलेनो नए भविष्य के प्रति हमारे नजरिये को दर्शाती है।’

पढ़ें- देश में कोरोना के 15,102 नए केस, 278 लोगों ने तोड़ा दम.. एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 1,64,522 हुई

बलेनो को सबसे पहले अक्टूबर 2015 में पेश किया गया था। उसके बाद से ही यह प्रीमियम हैचबैक की श्रेणी में खासी पसंद की जाती रही है। देश में सर्वाधिक बिकने वाले पांच मॉडल में बलेनो शामिल रही है।

पढ़ें- कव्वाली की महफिल में चाचा के अजीबो-गरीब करतब, वीडियो देख खुले के खुले रह जाएंगे आंख 

एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि बलेनो के नए मॉडल की अभी तक करीब 25,000 बुकिंग हो चुकी है। कंपनी ने आज से इसकी आपूर्ति भी शुरू कर दी।