Modi Govt Reduce Petrol and Diesel Price on New Year 2022

नए साल पर आम जनता को मिलेगी बड़ी राहत, इतने रुपए कम हो सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम!

Modi Govt Reduce Petrol and Diesel Price on New Year 2022

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 05:10 PM IST, Published Date : December 11, 2022/5:10 pm IST

नई दिल्ली : Modi Govt Reduce Petrol and Diesel Price जनता देश में बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों से परेशान है। इसके साथ ही खाने-पीने और अन्य सामानों के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। लिहाजा अब देश की जनता को नए साल में राहत की उम्मीद है। क्रूड ऑयल की कीमतों में कमी के बावजूद भी पेट्रोल-डीजल के दाम जस के तस बने हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार नए साल पर उत्पाद शुल्क में कुछ कटौती कर सकती है। सरकार उत्पाद शुल्क में कटौती का फैसला करती है तो पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो सकते हैं।.

Read More : Drishyam 2: ‘दृश्यम 2’ का कमाई का आंकड़ा 200 करोड़ रुपये के पार, मात्र इतने दिनों में हुई बंपर इनकम

Modi Govt Reduce Petrol and Diesel Price आपको बता दें कि पिछले माह से लगातार कच्चे तेल के दामों में गिरावट दर्ज की जा रही है। इससे सभी अंदेशा था कि अब पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी कमी देखने को मिलेगी। लेकिन क्रूड ऑयल के दामों में कमी आने के बाद पेट्रोल डीजल के दाम नहीं घटे हैं। नवंबर के दौरान वैश्विक बेंचमार्क ब्रेंट कच्चे तेल की कीमतें लगभग 85-92 डॉलर प्रति बैरल के दायरे में रहीं। हालांकि, बीते शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमतों में करीब 4 डॉलर प्रति बैरल की गिरावट आई। लेकिन उम्मीद सिफर रही।

Read More : प्रदेश में हजारों पदों पर शिक्षकों की भर्ती, इस दिन आएगी MPTET वर्ग-3 की मेरिट लिस्ट, आदेश हुआ जारी, यहां देखें पूरी जानकारी

नए साल पर घट सकता है उत्पाद शुल्क

पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में 20 नवंबर से कोई बदलाव नहीं आया है। आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर माह में ही उत्पाद शुल्क में कटौती की गई थी। जिसके बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई थी। लेकिन उसके बाद कई बाद दामों में बढोतरी देखने को मिली। हालाकि उसके कुछ दिन बाद अलग-अलग राज्यों ने भी वैट घटाया था। जिसके बाद राज्य के हिसाब से भी 5 रुपए लीटर और 10 रुपए लीटर तक दाम कम किये गये थे। सूत्रों का दावा है कि कीमतों को नियंत्रण करने के लिए सरकार जनवरी 2023 में भी कोई फैसला ले सकती है।