एनसीपी ने सीतारमण के 'रुपया नहीं गिर रहा' वाले बयान को 'बेतुका' बताया |

एनसीपी ने सीतारमण के ‘रुपया नहीं गिर रहा’ वाले बयान को ‘बेतुका’ बताया

एनसीपी ने सीतारमण के 'रुपया नहीं गिर रहा' वाले बयान को 'बेतुका' बताया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 16, 2022/6:42 pm IST

मुंबई, 16 अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ‘रुपया नहीं गिर रहा’ वाले बयान को बेतुका बताते हुए रविवार को कहा कि सीतारमण को अगले चुनावों में भाजपा की जीत के लिए प्रयास करने के बजाय अपने मंत्रालय पर ध्यान देना चाहिए।

एनसीपी ने यह भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था की रक्षा करना वित्त मंत्री के रूप में सीतारमण का सबसे अहम काम है।

सीतारमण ने अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान शनिवार को संवाददाताओं से कहा था कि रुपया कमजोर नहीं हुआ है, बल्कि डॉलर मजबूत हुआ है। रुपये की फिसलन से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि डॉलर की मजबूती की वजह से ऐसा हो रहा है, लेकिन अन्य उभरते बाजारों की मुद्राओं की तुलना में भारतीय रुपया ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

एनसीपी प्रवक्ता सिल्डे क्रैस्टो ने कहा, ”वित्त मंत्री का यह कहना कि रुपया नहीं गिर रहा है बल्कि डॉलर मजबूत हो रहा है, एक बेतुका बयान है। इस तरह के बयान देने से हमारे देश की अर्थव्यवस्था को संभालने में केंद्र सरकार की विफलता नहीं छिप पाएगी।”

एनसीपी प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ”उन्हें अपने मंत्रालय पर अधिक ध्यान देना चाहिए और 2024 में भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने पर कम ध्यान देना चाहिए। उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह वित्त मंत्री हैं और उनका कर्तव्य पहले भारत की अर्थव्यवस्था को संभालना है।”

सीतारमण ने कुछ समय पहले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में भाजपा के प्रचार अभियान के तहत बारामती में तीन दिन बिताए थे। बारामती एनसीपी प्रमुख शरद पवार का परंपरागत गढ़ रहा है।

भाषा पाण्डेय प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers