आईजीएल,पेट्रोनेट में हिस्सेदारी बेचने पर अभी कोई निर्णय नहीं: बीपीसीएल |

आईजीएल,पेट्रोनेट में हिस्सेदारी बेचने पर अभी कोई निर्णय नहीं: बीपीसीएल

आईजीएल,पेट्रोनेट में हिस्सेदारी बेचने पर अभी कोई निर्णय नहीं: बीपीसीएल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 13, 2021/7:25 pm IST

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (भाषा) भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने शुक्रवार को कहा कि उसने पेट्रोनेट एलएनजी और इंद्रप्रस्थ गैस में अपनी हिस्सेदारी बेचने पर अभी कोई निर्णय नहीं किया है।

बीपीसीएल के मुख्य वित्त अधिकारी वीआरके गुप्ता ने कहा कि बाजार नियामक सेबी ने अभी तक बीपीसीएल के नए मालिक को पेट्रोनेट और आईजीएल के शेयरधारकों को खुली पेशकश करने से छूट देने के लिए किए गए एक आवेदन का जवाब नहीं दिया है।

बीपीसीएल की भारत के सबसे बड़े तरलीकृत प्राकृतिक गैस आयातक पेट्रोनेट में 12.5 प्रतिशत और इंद्रप्रस्थ गैस लि. (आईजीएल) में 22.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। बीपीसीएल यह दोनों सूचीबद्ध कंपनियों की प्रवर्तक है और निदेशक मंडल में भी शामिल है।

बीपीसीएल में सरकार की संपूर्ण 52.98 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री प्रक्रिया की देखरेख निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) कर रहा है।

बीपीसीएल के अधिग्रहणकर्ता को 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए पेट्रोनेट और आईजीएल के शेष शेयरधारकों को भी खुली पेशकश करनी होगी।

वीआरके गुप्ता ने एक निवेशक कॉल पर बताया कि हिस्सेदारी की बिक्री को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन हम बीपीसीएल के हितों की रक्षा के लिए भारत सरकार के साथ काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बीपीसीएल, आईजीएल या पेट्रोनेट में अपनी हिस्सेदारी कम नहीं करना चाहता क्योंकि इससे उसे मूल्य का नुकसान होगा।

भाषा जतिन

महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)