Now You Can Use Android App on Computer Windows 11 Special Feacher

अब कंप्यूटर पर चलाएं Android Apps, बेहद आसान है ये तरीका, Windows 11 में है खास फिचर्स

अब कंप्यूटर पर चलाएं Android Apps, बेहद आसान है ये तरीका! Now You Can Use Android App on Computer Windows 11 with Special Feacher

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 10, 2021/7:25 pm IST

नई दिल्ली: Microsoft ने कंप्यूटर यूजर्स के लिए राहत भरा फैसला लिया है। दरअसल Microsoft ने Windows 11 को सभी के लिए जारी कर दिया है। कंपनी के इस फैसले से कंप्यूटर यूजर्स के साथ ही गेम खेलने वालों को बड़ी राहत मिली है। ताया जा रहा है कि इसमें विजुअल और परफॉर्मेंस को लेकर काफी इम्प्रूव किया गया है। साथ ही Windows 11 में एंड्रॉयड ऐप और मोबाइल गेम्स भी चलेंगे।

Read More: मर गई प्रेमी की मां, तो प्रेमिका ने उसके पिता से कर ली शादी, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Microsoft Windows पर इसके लिए कई ऐप्स उपलब्ध हैं। इससे आप एंड्रॉयड ऐप्स को अपने कंप्यूटर पर चला सकते हैं। यहां पर आपको कुछ ऐसे ही एंड्रॉयड एमुलेटर के बारे में बता रहे हैं।

Read More: T20 World Cup जीतने वाली टीम पर होगी पैसों की बारिश, दी जाएगी इतनी राशि, ICC ने की घोषणा

Bluestacks
Bluestacks काफी पॉपुलर एंड्रॉयड एमुलेटर है। इसे लॉन्च हुए लगभग 10 साल से ज्यादा हो गया है। इससे आप एंड्रॉयड गेम को पीसी पर भी माउस और कीबोर्ड के सहारे खेल सकते हैं। इस पर आप इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप जैसे ऐप्स को भी इंस्टॉल कर सकते हैं।

Read More: नाबालिग से मेडिकल जांच के नाम पर डॉक्टर ने की छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद मामला दर्ज

NoxPlayer
अगर आप Bluestacks के अल्टनेट को यूज करना चाहते हैं तो आप NoxPlayer को डाउनलोड कर सकते हैं। इससे आप इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप के अलावा ऐमेजॉन ऐप को भी यूज कर सकते हैं।

Read More: आर्यन ड्रग्स केस: शाहरुख खान के समर्थन में आईं कई बॉलीवुड हस्तियां, देखें किसने क्या कहा?

Android Studio
Android Studio काफी फास्ट और एफिशिएंट है। इस सर्विस को गूगल फॉर डेवलपर्स प्रोवाइड करती है। इससे अगर आप डेवलपर है तो आप अपने एप्लीकेशन को टेस्ट कर सकते हैं। ये एमुलेटर गेमिंग के लिए काफी अच्छा नहीं है लेकिन ऐप्स को ट्राई करने के लिए आप इसे पीसी पर डाउनलोड कर सकता है।

Read More: मोदी-योगी पर निशाना साधते रह गईं प्रियंका गांधी, इधर कांग्रेस-बसपा के एक दर्जन से अधिक नेताओं ने थाम लिया भाजपा का दामन