फोन पे ने कहा, ऑफलाइन लेनदेन 200 फीसदी बढ़ा

फोन पे ने कहा, ऑफलाइन लेनदेन 200 फीसदी बढ़ा

फोन पे ने कहा, ऑफलाइन लेनदेन 200 फीसदी बढ़ा
Modified Date: November 29, 2022 / 09:01 pm IST
Published Date: December 13, 2021 2:07 pm IST

नयी दिल्ली, 13 दिसंबर (भाषा) डिजिटल भुगतान क्षेत्र की प्रमुख कंपनी फोन पे ने सोमवार को कहा कि बीते एक वर्ष में उसके मंच पर व्यापारियों द्वारा प्रत्यक्ष (ऑफलाइन) लेनदेन में 200 फीसदी की वृद्धि हुई है।

कंपनी ने कहा कि नवंबर के महीने में उसके मंच पर करीब एक अरब पी2एम (पीयर टू मर्चेंट या उपभोक्ता द्वारा व्यापारियों को भुगतान) लेनदेन हुए हैं। एक बयान में कहा गया कि कंपनी ने देश के 2.5 करोड़ छोटे व्यापारियों और किराना दुकानदारों का डिजिटलीकरण किया है।

कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘देश के 15,700 कस्बों और गांवों में अब फोन पे का व्यापारी नेटवर्क है।’’

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पी2एम लेनदेन में वे भुगतान आते हैं जो उपभोक्ता प्रत्यक्ष या ऑनलाइन स्टोर पर करते हैं। इसमें रिचार्ज, बिल भुगतान और वित्तीय सेवाओं के भुगतान भी आते हैं।

फोन पे के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी समीर निगम ने कहा कि इस वर्ष की शुरुआत में फोन पे ने 2.5 करोड़ किराना दुकानों के डिजिटलीकरण का लक्ष्य निर्धारित किया था जिसे उसने रिकॉर्ड वक्त में हासिल भी किया।

भाषा

मानसी प्रणव

प्रणव


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