ओकाया ग्रुप की ईवी इकाई इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में उतरी | Okaya Group's EV unit enters electric two-wheeler market

ओकाया ग्रुप की ईवी इकाई इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में उतरी

ओकाया ग्रुप की ईवी इकाई इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में उतरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 5, 2021/8:27 am IST

मुंबई, पांच जुलाई (भाषा) ओकाया ग्रुप की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) इकाई ने इलेक्ट्रिक दोपहिया कारोबार में उतरने की घोषणा की है। एनर्जी स्टोरेज समाधान प्रदाता समूह की ईवी इकाई ने कई इलेक्ट्रिक वाहनों की श्रृंखला पेश की है।

कंपनी पहले ही हिमाचल प्रदेश के बद्दी में दोपहिया विनिर्माण संयंत्र लगा चुका है। कंपनी की हरियाणा में एक और कारखाना शुरू करने की योजना है। कंपनी ने एक बयान में राजस्थान के नीमराणा में 2023-25 के दौरान तीन और संयंत्र शुरू करने की घोषणा की है।

कंपनी ने इलेक्ट्रिक दोपहिया के दो संस्करण एवियॉनआईक्यू श्रृंखला तथा क्लासिकआईक्यू श्रृंखला पेश किए हैं। बयान में कहा गया है कि ओकोया के ईवी दोपहिया में भारत की बिजली परिस्थतियों में उतार-चढ़ाव के मद्देनजर सभी आवश्यक प्रौद्योगिकियों का समावेश किया गया है।

इन इलेक्ट्रिक दोपहिया की कीमत 39,999 रुपये से 60,000 रुपये है। ये ई-दोपहिया देशभर में उपलब्ध हैं।

ओकाया पावर ग्रप के प्रबंध निदेशक अनिल गुप्ता ने कहा, ‘‘समूह के भारत में विशिष्ट रूप से ईवी के लिए अत्याधुनिक शोध एवं विकास केंद्र हैं। इसके अलावा एक केंद्र विदेश में है। ओकाया ईवी ई-दोपहिया तथा भविष्य की बाइक लाने के लिए विशिष्ट स्थिति में है।’’

गुप्ता ने कहा कि इन वाहनों की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हमारा लक्ष्य देशभर में शोरूम के साथ वितरण और सर्विस सेंटर खोलने का भी है।

भाषा

अजय पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)