Online shopping scam! Ordered drone camera and deliver a box of patato

ऑनलाइन शॉपिंग में घोटाला! मंगाया ड्रोन कैमरा… कंपनी ने थमाया आलू से भरा डिब्बा फिर…..

Online shopping scam! Ordered drone camera and deliver a box of patato

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 29, 2022/3:15 pm IST

पटना: भारत में सारे ब्रांड अपना व्यापार बढ़ना चाहते हैं। क्योंकि यह दुनिया का सबसे बड़ा बजार है, जहां पर विभिन्न प्रकार के कंज्यूमर्स हैं। ऑनलाइन शॉपिग कहिए या फिर ई कॉमर्स कंपनी ये इंडिया में लाखो ऑर्डर हर दिन डिस्पैच करते हैं ताकि सारे ऑर्डर्स टाइम पर पहुंच जाएं। लेकिन इनमें भी अब फ्रॉड होना शुरु हो गया है।आपने एसी कई घटनाएं सुनी होंगी जिनमें हम गैजेट्स या फिर कोई अन्य टेक्निकल चीजें मंगाते हैं लेकिन डिब्बा खोलते ही होश उड़ जाते हैं। कहीं प्याज निकलता है तो कहीं आलू। ऐसा ही एक यूजर के साथ बिहार में हुआ जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है।

Read More: ‘मुफ्त कंडोम भी मांगेगी छात्राएं’, बयान देने वाली महिला अधिकारी के खिलाफ बड़ा एक्शन 

मामला बिहार के नालंदा स्थित परवलपुर के व्यापारी का जो मीशो से ड्रोन ऑर्डर किया था लेकिन डिलेवरी बॉक्स में ड्रोन नही बल्की आलू निकला। जिसके बाद अफरा तफरी मच गई। ऑर्डर करने वाला व्यक्ति का नाम चेतन कुमार है। जो डिलेवरी रिसीव करने के दौरान वीडियो बना रहे थे। पैकेज हांथ में आते ही कुछ गड़बड़ समझ आने लगा जिसकी वजह से उन्होने तुरंत पैकेज खोल लिया। जिसको देखने के बाद उनके होश उड़ गए। आलू से भरा उनके सामने था। जिसको लेकर उन्होने आस पास के लोगो को भी बुला लिया। लेकिन कुछ नही हुआ। पैकेज डिलेवर करने वाले डिलेवरी ब्यॉय से जब पूछा गया तो उसने अलग ही कहानी सुना दी। फिलहाल मामला पुलिस के हांथो चला गया है। जिस पर कंपनी के आला अधिकारियों ने अपनी राय सामने रखी है।

read More: ‘सचिन पायलट सीएम बने तो सभी विधायक दे देंगे इस्तीफा’, सोनिया गहलोत की मीटिंग के बीच कांग्रेस विधायक का बड़ा बयान

डिलेवरी बॉय ने बताई ये बात 

पैकेज में सही प्रोडक्ट ना होने की घटना अन्य ई कॉमर्स ब्रैंड के साथ हुई हैं। डिलेवरी बॉय के अनुसार इन सब में मीशो का भी हांथ ये सब मिल कर साजिश की जाती है। ताकि एक ही प्रोडक्ट के दो या दो से अधिक लोगो से पैसे वसूले जाएं। वहीं कंपनी के आला अधिकारियों ने कहा कि हम व्यक्ति का पैसा रिफंड कर रहे हैं। साथ ही साथ मामले की जानकारी की जांच कर रहे हैं।

read More:राजू श्रीवास्तव के फोन में ‘गुरूजी’ के नाम से सेव है अमिताभ बच्चन का मोबाइल नंबर! बेटी अंतरा ने लिखा भावुक नोट