'Girls student will also ask for free condoms'

‘मुफ्त कंडोम भी मांगेगी छात्राएं’, बयान देने वाली महिला अधिकारी के खिलाफ बड़ा एक्शन

'Girls student also ask for condoms' : छात्राओं की मांग से नाराज होकर बेतुका बयान देने वाली महिला आईएएस अधिकारी और महिला एवं बाल

Edited By: , November 29, 2022 / 08:46 PM IST

पटना : ‘Girls student also ask for condoms’ : छात्राओं की मांग से नाराज होकर बेतुका बयान देने वाली महिला आईएएस अधिकारी और महिला एवं बाल विकास विभाग की एमडी हरजोत कौर बम्हरा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। छात्रों को दिए गए उत्तर के बाद अब उन्हें पद से हटाने की मांग तेज हो गई है। महिला आयोग ने हरजोत से सात दिन में जवाब मांगा है। यह सब सशक्त बेटी समृद्ध बिहार कार्यक्रम में महिला अधिकारी के बेतुके बोल के चलते हो रहा है।

यह भी पढ़े : ये है दुनिया का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल, जिसके पास है 225 Million से ज्यादा Subscriber 

स्कूलों में सैनिटरी पैड देने की मांग से नाराज हुई थी महिला अधिकारी

‘Girls student also ask for condoms’ : बता दें कि, 27 सितंबर को पटना में सशक्त बेटी समृद्ध बिहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें महिला एवं बाल विकास विभाग की एमडी हरजोत कौर और अन्य अधिकारी शामिल हुए थे। कार्यक्रम में पटना के विभिन्न सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं को भी बुलाया गया था। इसी दौरान एक छात्रा ने राज्य सरकार से लड़कियों को स्कूलों में सैनिटरी पैड देने की मांग की। यह मांग सुन महिला अधिकारी नाराज हो गईं।

यह भी पढ़े : ब्रह्मपुत्र नदी में पलटी नाव, 50 से ज्यादा लोग थे सवार, बचाव अभियान शुरू 

छात्राओं को कहा पाकिस्तान जाओ

‘Girls student also ask for condoms’ : हरजोत कौर ने कहा कि इस तरह की मांग का कोई अंत नहीं है। आज सैनिटरी पैड मांग रही हो। कल जींस-पैंट और परसों सुंदर जूते मांगोगी। जब परिवार नियोजन की बात आएगी तब निरोध भी मुफ्त देना होगा। लड़कियों ने जब स्कूल के टूटे शौचालय की समस्या बताई और कहा कि लड़के भी शौचालय में आ जाते हैं तो महिला अधिकारी ने जवाब दिया कि तुम्हारे घरों में अलग-अलग शौचालय है क्या। महिला अधिकारी ने छात्राओं को पाकिस्तान तक जाने के लिए कह दिया।

यह भी पढ़े : रोज 19 करोड़ भारतवासी सोते हैं भूखे, फिर भी हर साल बर्बाद हो जाता है 6.87 करोड़ टन खाना, खाना बर्बाद करने में दूसरे नंबर पर India

राष्ट्रीय महिला आयोग ने सात दिनों में मांगा जवाब

‘Girls student also ask for condoms’ : छात्राओं को दिया हरजोत कौर का जवाब मीडिया में आया तो मामले ने तूल पकड़ लिया। राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए महिला अधिकारी को सात दिन में जवाब देने को कहा है। वहीं, टीईटी शिक्षक संघ ने महिला अधिकारी को हटाने की मांग की है। समाज कल्याण विभाग के मंत्री मदन सहनी ने कहा कि छात्राओं द्वारा उठाए गए मुद्दों पर सरकार ने प्रावधान कर रखा है। एमडी को यह बात याद रखनी चाहिए। इस मामले का संज्ञान लिया गया है।

यह भी पढ़े : XXX Web Series विवाद को लेकर मुश्किलों में पड़ी ‘टीवी क्वीन’, देखें वायरल तस्वीरों के साथ और बहुत कुछ 

टीईटी शिक्षक संघ ने कहा महिला अधिकारी ने किया छात्रा का अपमान

‘Girls student also ask for condoms’ : टीईटी शिक्षक संघ के अध्यक्ष अमित विक्रम ने कहा कि डब्ल्यूडीसी के एमडी ने लड़की के सवाल को समझने की कोशिश नहीं की। वह शायद स्कूलों में सैनिटरी पैड उपलब्ध कराने की मांग कर रही थी। हालांकि सरकार कक्षा 6 से 12 तक की प्रत्येक छात्रा को 300 रुपए देती है, लेकिन उनमें से अधिकांश स्कूलों में सैनिटरी पैड नहीं ले जाती हैं। आईएएस अधिकारी को अलग तरह से जवाब देना चाहिए था, लेकिन उसने छात्रा का अपमान किया। भाजपा प्रवक्ता संतोष पाठक ने कहा कि नौकरशाह ने जिस तरह लड़की से बात की उससे वर्कशॉप का मकसद ही खत्म हो गया। डब्ल्यूडीसी के एमडी ने जिस तरह से बात की वह बहुत गैर-जिम्मेदार और असंवेदनशील था। पाकिस्तान का जिक्र करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें