पेटीएम ने ऐप पर टीके के लिए स्लॉट बुक करने की सुविधा शुरू की | Paytm launches slot booking facility for vaccines on app

पेटीएम ने ऐप पर टीके के लिए स्लॉट बुक करने की सुविधा शुरू की

पेटीएम ने ऐप पर टीके के लिए स्लॉट बुक करने की सुविधा शुरू की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 14, 2021/1:17 pm IST

नयी दिल्ली, 14 जून (भाषा) वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी पेटीएम ने सोमवार को कहा कि उसके उपयोगकर्ता अब उसके ऐप पर टीके के लिए उपलब्ध स्लॉट तलाशने के अलावा टीका लगवाने के लिए स्लॉट बुक भी कर सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘पेटीएम उपयोगकर्ता अब पेटीएम ऐप के जरिए अपने सबसे करीबी केंद्रों में टीके के लिए स्लॉट तलाश और बुक भी कर सकते हैं। इस सेवा से भारतीयों को टीका लगवाने और प्रतिरोधक क्षमता हासिल करने के लिए आसानी से स्लॉट बुक करने में मदद मिलेगी। इससे मौजूदा महामारी के खिलाफ लड़ने में सहयोग होगा।’

कोविन के प्रमुख आर एस शर्मा ने हाल ही में कहा था कि पेटीएम, मेकमाईट्रिप और इंफोसिस जैसी प्रमुख डिजिटल कंपनियों सहित एक दर्जन से ज्यादा कंपनियां टीके के लिए बुकिंग सेवा उपलब्ध कराने की मंजूरी मांग रही हैं।

सरकार ने पिछले महीने कोविन को तीसरे पक्ष के ऐप्लिकेशन के साथ जोड़ने की खातिर नए दिशानिर्देश जारी किए थे जिससे डिजिटल ऐप के लिए इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराने का रास्ता साफ हो गया।

इससे पहले मई में पेटीएम ने उपयोगकर्ताओं की टीके के लिए स्लॉट तलाशने में मदद करने के उद्देश्य से अपने ऐप पर ‘वैक्सीन फाउंडर’ सुविधा शुरू की थी।

पेटीएमक के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारी कोशिश है कि हम भारत की इस महामारी से और मजबूत होकर निकलने में मदद करें। हमारे वैक्सीन फाइंडर से नागरिकों को सबसे करीबी केंद्रों में आसानी से स्लॉट बुक करने और टीका लगवाने में मदद मिलेगी।’

भाषा

प्रणव मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)