उत्तर प्रदेश में सुरक्षित जल कार्यक्रम के तहत चार लाख डॉलर का निवेश करेगा पेप्सिको फाउंडेशन |

उत्तर प्रदेश में सुरक्षित जल कार्यक्रम के तहत चार लाख डॉलर का निवेश करेगा पेप्सिको फाउंडेशन

उत्तर प्रदेश में सुरक्षित जल कार्यक्रम के तहत चार लाख डॉलर का निवेश करेगा पेप्सिको फाउंडेशन

:   Modified Date:  March 20, 2023 / 05:38 PM IST, Published Date : March 20, 2023/5:38 pm IST

नयी दिल्ली, 20 मार्च (भाषा) पेप्सिको फाउंडेशन ने सोमवार को कहा कि वह पंडित जगत राम मेमोरियल फोर्स ट्रस्ट के साथ साझेदारी में मथुरा, उत्तर प्रदेश में अपने सुरक्षित जल पहुंच और स्थायी स्वच्छता कार्यक्रम का विस्तार करने के लिए 4,00,000 डॉलर का निवेश करेगा।

फाउंडेशन ने बयान में कहा, यह पहल केंद्र सरकार के तीन प्राथमिकता वाले अभियानों: जल जीवन मिशन, जल शक्ति मिशन और स्वच्छ भारत मिशन के साथ जुड़ी हुई है।

इस कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, पेप्सिको फाउंडेशन तीन साल की अवधि में मथुरा जिले के 13 गांवों में 20,000 से अधिक लोगों और 3,000 बच्चों को पीने और घरेलू उद्देश्यों के लिए स्वच्छ जल तक बेहतर पहुंच प्रदान करने में मदद करेगा।

यह साझेदारी 50,000 लोगों और 3,000 बच्चों के के लिए गुणवत्ता वाले जल, सुरक्षा और व्यक्तिगत स्वास्थ्य व्यवहार के साथ स्वच्छता, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन और स्वच्छता प्रथाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए डब्ल्यूएएसएच जागरूकता (जल, स्वच्छता और साफ-सफाई) भी पैदा करेगी।

पेप्सिको इंडिया के अध्यक्ष अहमद एलशेख ने कहा, ‘‘यह निवेश 2030 तक वैश्विक स्तर पर शुद्ध जल ‘सकारात्मक’ के हमारे लक्ष्य का हिस्सा है।।’’

अगस्त 2021 से, पेप्सिको और पेप्सिको फाउंडेशन ने कंपनी की जल-उपयोग दक्षता, पुनःपूर्ति और सुरक्षित जल पहुंच प्रयासों में सुधार के लिए एक दर्जन से अधिक नए कार्यक्रम बनाए हैं।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)