Petrol and Diesel Price will reduce on New Year 2023

नए साल पर आम आदमी को मिलेगी बड़ी राहत, इतने रुपए सस्ते हो सकते है पेट्रोल और डीजल, सरकार ले सकती है ये फैसला

नए साल पर आम आदमी को मिलेगी बड़ी राहत, इतने रुपए सस्ते हो सकते है पेट्रोल और डीजल : Petrol and Diesel Price will reduce on New Year 2023

Edited By :   Modified Date:  December 5, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 5, 2022/8:26 pm IST

 

नई दिल्ली : Petrol and Diesel Price reduce भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी परेशान है। क्रूड ऑयल की कीमतों में लगातार गिरावट हो रही है, फिर भी भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम जस के तस बने हुए है। इसी बीच अब राहत भरी खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नव वर्ष पर एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो सकते हैं। हांलाकि सरकार की ओर से ऐसे कोई अधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है।

Read More : बदले गए इस प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष, इस नेता को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

Petrol and Diesel Price reduce आपको बता दें कि पिछले माह से लगातार कच्चे तेल के दामों में गिरावट दर्ज की जा रही है। इससे सभी अंदेशा था कि अब पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी कमी देखने को मिलेगी। लेकिन क्रूड ऑयल के दामों में कमी आने के बाद पेट्रोल डीजल के दाम नहीं घटे हैं। नवंबर के दौरान वैश्विक बेंचमार्क ब्रेंट कच्चे तेल की कीमतें लगभग 85-92 डॉलर प्रति बैरल के दायरे में रहीं। हालांकि, बीते शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमतों में करीब 4 डॉलर प्रति बैरल की गिरावट आई। लेकिन उम्मीद सिफर रही।

Read More : weather update 2022: मौसम ने फिर बदली करवट, तापमान में गिरावट का दौर हुआ शुरू, प्रदेश में फिर बढ़ेगी ठिठुरन 

नए साल पर घट सकता है उत्पाद शुल्क

पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में 20 नवंबर से कोई बदलाव नहीं आया है। आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर माह में ही उत्पाद शुल्क में कटौती की गई थी। जिसके बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई थी। लेकिन उसके बाद कई बाद दामों में बढोतरी देखने को मिली। हालाकि उसके कुछ दिन बाद अलग-अलग राज्यों ने भी वैट घटाया था। जिसके बाद राज्य के हिसाब से भी 5 रुपए लीटर और 10 रुपए लीटर तक दाम कम किये गये थे। सूत्रों का दावा है कि कीमतों को नियंत्रण करने के लिए सरकार जनवरी 2023 में भी कोई फैसला ले सकती है।

 

 
Flowers