reliance-jio-warning-against-cyber-fraud-dont-click these sms

Reliance Jio यूजर हैं तो रहे अलर्ट, भूलकर भी न करें ये काम, कंपनी ने SMS भेजकर दी ये चेतावनी

Reliance Jio के यूजर को सावधान रहने की जरूरत है। एक गलती से भारी नुकसान हो सकता है। Cyber Fraud हो सकता है। इसे लेकर Reliance Jio ने यूजर्स...

Edited By: , November 29, 2022 / 08:14 PM IST

Reliance Jio के यूजर को सावधान रहने की जरूरत है। एक गलती से भारी नुकसान हो सकता है। Cyber Fraud हो सकता है। इसे लेकर Reliance Jio ने यूजर्स को चेतावनी भी दे रहा है। कंपनी SMS भेजकर यूजर्स को साइबर फ्रॉड से सावधान रहने के लिए कह रही है। कंपनी ने मैसेज भेजकर कहा कि  “ऐसे किसी भी धोखाधड़ी वाले मैसेज से सावधान रहें, जो आपको अतिरिक्त मोबाइल डेटा का फायदा लेने के लिए किसी लिंक पर क्लिक करने के लिए कहें। ईमेल या एसएमएस के माध्यम से प्राप्त किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें।

ये भी पढ़ें- “इस्लाम में शराब को हराम बताया है तो श्रीमदभगवतगीता में शराब पीना लिखा है क्या?” जानें किसने कही ये बात

कंपनी ने कहा है कि कस्टमर्स फ्री मोबाइल डेटा पाने वाले झांसे में ना फंसे। यूजर्स को फ्री डेटा के चक्कर में किसी भी लिंक पर क्लिक करने से मना किया गया है। कंपनी ने जो SMS भेजा है उसमें यूजर्स पिन, पासवर्ड, ओटीपी, लॉगिन आईडी, डेबिट/क्रेडिट कार्ड डिटेल्स से भी मना किया है।

ये भी पढ़ें- नशा मुक्ति अभियान में गरजे शिवराज, हुक्का लाउंज पर बुलडोजर चलाने की कही बात

ओटीपी और किसी अन्य गोपनीय वित्तीय जानकारी को चुराने के लिए धोखेबाज आपके डिवाइस को “मिरर” कर सकते हैं। कृपया कोई भी पिन, पासवर्ड, ओटीपी, लॉगिन आईडी, डेबिट/क्रेडिट कार्ड नंबर, सीवीवी, समाप्ति तिथि आदि किसी को भी न दें। सतर्क रहें, सुरक्षित रहें।” बता दें कि हाल के दिनों में ऐसी घटनाएं काफी ज्यादा बढ़ी हैं। इसको लेकर समय-समय पर चेतावनी जारी भी जारी की जाती रही है। ऐसे में जरूरी है कि आप किसी भी फ्री वाले मैसेज से सावधान रहें। कई बार स्कैमर्स अनजान लिंक भेज कर लॉटरी लगने की बात भी कहते हैं।