Big statement of Yoga Guru Ramdev Baba: गीता में शराब पीना लिखा है क्या?

“इस्लाम में शराब को हराम बताया है तो श्रीमदभगवतगीता में शराब पीना लिखा है क्या?” जानें किसने कही ये बात

Big statement of Yoga Guru Ramdev Baba: "इस्लाम में शराब को हराम बताया है तो श्रीमदभगवतगीता में शराब पीना लिखा है क्या?" जानें किसने कही ये बात

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 2, 2022/5:13 pm IST

Big statement of Yoga Guru Ramdev Baba: भोपाल। आज से मध्य प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान की शुरूआत हुई। इस दौरान कार्यक्रम में योग गुरू रामदेव बाबा भई पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि आज दिन बहुत ऐतिहासिक है और मुझे उम्मीद है कि मप्र से शुरू हुआ यह अभियान देशव्यापी अभियान बनेगा। यदि हमें नशा मुक्त समाज बनाना है तो बच्चों को खेलों से जोड़ना होगा। साथ ही बाबा ने कहा कि इस्लाम में दारू पीने को हराम बताया है तो लोगों उसके दूसरे विकल्प खोज लिए और यदि इस्लाम में शराब को हराम बताया है तो श्रीमदभगवतगीता में शराब पीना लिखा है क्या? हमें नशा मुक्ति के लिए लोगों को प्रेरित करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- नशा मुक्ति अभियान में गरजे शिवराज, हुक्का लाउंज पर बुलडोजर चलाने की कही बात

यह अभियान जन आंदोलन बनेगा

Big statement of Yoga Guru Ramdev Baba: मनुष्य का जन्म नशे के लिए नहीं हुआ है। वहीं शराबबंदी के लिए अपनी आवाज लगातार उठाने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने इस दौरान कहा कि मैं सीएम शिवराज को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने प्रदेश में इस अभियान की शुरूआत की। मध्यप्रदेश देश की नाभि की तरह है,यहां जो घटेगा उसका व्यापक प्रभाव देश पर भी पड़ेगा। जिस तरह से आजादी की लड़ाई बहुत सालों से चल रही थी पर हमें आजादी तब मिली जब आजादी की मांग जन आंदोलन बन गयी इसी तरह नशा मुक्ति तब होगी जब यह अभियान जन आंदोलन बनेगा। बता दें कि इस दौरान योग गुरू बाबा रामदेव, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र खटीक, मप्र के सामाजिक न्याय मंत्री प्रेमसिंह पटेल भी मौजूद रहें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें