नयी दिल्ली, 27 अप्रैल (भाषा) खुदरा कारोबार करने वाली देश की अग्रणी रिलायंस रिटेल अपने कवरेज क्षेत्र का विस्तार करने के लिए ‘डार्क स्टोर’ खोलने की योजना के साथ इसे काफी हद तक बढ़ा रही है।
रिलायंस रिटेल ने मार्च तिमाही में अपने त्वरित वाणिज्य/स्थानीय स्तर पर आपूर्ति से ऑर्डर की संख्या में 2.4 गुना वृद्धि देखी।
रिलायंस रिटेल के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) दिनेश तलूजा ने इसी सप्ताह तिमाही आंकड़ों की घोषणा करने के दौरान कहा कि मार्च तिमाही में ऑर्डरों की संख्या के मामले में रिलायंस रिटेल ने 2.4 गुना से अधिक की वृद्धि देखी, जो एक महत्वपूर्ण वृद्धि है।
तलूजा ने कहा, “…और हम दैनिक ऑर्डर में तिमाही आधार पर 2.4 गुना वृद्धि के साथ बहुत मजबूत वृद्धि देख रहे हैं। यह संख्या आने वाले वर्ष में भी काफी हद तक बढ़ेगी। हम इस प्रस्ताव का सक्रिय रूप से विपणन भी शुरू कर रहे हैं, कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं, ‘त्वरित डिलीवरी और कोई डिलीवरी शुल्क नहीं’ का हमारा प्रस्ताव ग्राहकों के साथ बहुत अच्छी तरह से प्रतिध्वनित होता रहता है।”
रिलायंस अपने मौजूदा स्टोर के नेटवर्क के माध्यम से देश भर में 4,000 पिन कोड पर हाइपर-लोकल डिलीवरी, यानी 30 मिनट से कम समय में डिलीवरी प्रदान करता है, जिसकी पहुंच देश में किसी भी अन्य त्वरित वाणिज्य कंपनी की तुलना में कहीं अधिक व्यापक है।
अपने जियोमार्ट ऐप के ज़रिए, रिलायंस रिटेल त्वरित और निर्धारित डिलीवरी की पेशकश कर रहा है, जिसमें वर्तमान में तीन प्रकार की सेवाएं हैं।
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