Reserve Bank imposed fine of crores on DCB and Tamilnad Mercantile Bank

RBI Impose Fine ब्याज दरों को लेकर इन बैंकों ने की बड़ी गलती, RBI ने लगाया तगड़ा जुर्माना, कहीं यहां आपका अकाउंट तो नहीं?

ब्याज दरों को लेकर इन बैंकों ने की बड़ी गलती, RBI ने लगाया तगड़ा जुर्माना, RBI imposed fine of crores on DCB and Tamilnad Mercantile Bank

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2024 / 11:51 PM IST, Published Date : March 19, 2024/11:49 pm IST

मुंबई : RBI Impose fine भारतीय रिजर्व बैंक ने ‘अग्रिम पर ब्याज दर’ से संबंधित कुछ निर्देशों का पालन नहीं करने के लिए डीसीबी बैंक और तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक पर जुर्माना लगाया है। रिजर्व बैंक ने मंगलवार को बयान में कहा, डीसीबी बैंक पर 63.6 लाख रुपये का मौद्रिक जुर्माना लगाया गया है।

Read More :  IPL 2024: आईपीएल ट्राफी जीतने को लेकर कोहली ने कह दी बड़ी बात, महिला टीम जैसी सफलता दिला पाएंगे विराट?

RBI Impose fine एक अलग बयान में केंद्रीय बैंक ने बताया कि तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक पर ‘अग्रिम पर ब्याज दर’ और ‘बड़े क्रेडिट पर सूचना के केंद्रीय भंडार’ (सीआरआईएलसी) रिपोर्टिंग में संशोधन’ पर जारी कुछ निर्देशों का पालन नहीं करने के लिए 1.31 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Read More : Desi Bhabhi Sexy Video: इन देसी भाभियों का जलवा देखकर आप भी हो जाएंगे घायल, वीडियो अब सोशल मीडिया पर मचा रहा बवाल 

दोनों मामलों में, रिजर्व बैंक ने कहा कि जुर्माना नियामकीय अनुपालन में कमियों पर आधारित था और इसका उद्देश्य उनके ग्राहकों के साथ किए गए किसी भी लेनदेन या समझौते की वैधता को प्रभावित करना नहीं है।

 
Flowers