Record breaking resort booking on the occasion of Christmas

क्रिसमस के मौके पर हो रही होटलों और रिसॉर्ट में ताबड़तोड़ बुकिंग

दो साल बाद क्रिसमस-नए साल के मौके पर होटल, रिसॉर्ट के कमरे पूरी तरह बुक हुए

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2022 / 01:15 PM IST, Published Date : December 18, 2022/1:11 pm IST

नयी दिल्ली । घरेलू आतिथ्य उद्योग इस बार क्रिसमस और नए साल के मौके पर भरपूर फायदा उठाने के लिए तैयार है। महामारी के चलते पिछले दो वर्षों में कारोबार बुरी तरह प्रभावित होने के बाद इस बार कई होटलों और रिसॉर्ट के कमरे पूरी तरह बुक हो गए हैं। आतिथ्य कारोबार से जुड़े लोगों के मुताबिक इस बार गोवा, केरल और शिमला जैसे पारंपरिक लोकप्रिय स्थानों के अलावा लोनावाला, विशाखापट्टनम, धर्मशाला, उदयपुर, मनाली और गिर जैसे गंतव्यों के लिए अच्छी मांग देखी जा रही है।

Read more : दो साल बाद क्रिसमस-नए साल के मौके पर होटल, रिसॉर्ट के कमरे पूरी तरह बुक हुए

एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विजय दीवान ने ई-मेल के जवाब में पीटीआई-भाषा से कहा, ”साल के अंत में त्योहारी सीजन काफी सकारात्मक नजर आ रहा है और यह साल आतिथ्य क्षेत्र के लिए अब तक के सबसे अच्छे वर्षों में से एक होगा।” महिंद्रा हॉलीडेज एडं रिसॉर्ट इंडिया लिमिटेड (एमएचआरआईएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ कविंदर सिंह ने कहा, ”वास्तव में यह 2020 के बाद पहला सही क्रिसमस और नया साल होगा… हमारे कुछ रिसॉर्ट में दिसंबर में एक भी कमरा उपलब्ध नहीं है, क्योंकि लोगों ने सभी को बुक कर लिया है।”

Read more : दो साल बाद क्रिसमस-नए साल के मौके पर होटल, रिसॉर्ट के कमरे पूरी तरह बुक हुए

सिंह ने कहा कि लोग गोवा जैसे लोकप्रिय स्थलों के अलावा कूर्ग, गिर, शिमला और मनाली जा रहे हैं, जबकि कुछ सिंगापुर और दुबई जैसे स्थानों की यात्रा भी कर रहे हैं। होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष के बी काचरू ने कहा कि कमरों की एडवांस बुकिंग बहुत तेज है और लोगों में काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि आगामी शादी के सीजन के लिए भी मांग में तेजी है।

Read more : दो साल बाद क्रिसमस-नए साल के मौके पर होटल, रिसॉर्ट के कमरे पूरी तरह बुक हुए

 

 
Flowers