sahara india ka paisa kab aaega: Issues Helpline Number for Investors

Sahara India में आपने भी किया है निवेश? यहां एक कॉल करने से निवेशकों को मिलेगी मदद, मिलेगा गारंटीड फायदा

Sahara India में आपने भी किया है निवेश? sahara india ka paisa kab aaega: Govt Issues Helpline Number for sahara Investors

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : July 3, 2022/4:10 pm IST

रांची: sahara india ka paisa kab aaega अगर आप भी सहारा इंडिया में निवेश करने के बाद अपने पैसे वापस पाने के लिए सरकारी कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं तो आपको राहत देने वाली खबर है। दरअसल सरकार अब सहारा इंडिया निवेशकों का पैसा दिलाने के लिए एक्शन मोड पर आ गई है और एक हेल्पलाइन नंबर जारी की है। ऐसा कहा जा रहा है कि अब निवेशकों का पैसा जल्द ही वापस मिल जाएगा। इतना ही नहीं, अगर आपके पैसे सहारा के अलावा किसी भी दूसरे नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी में फंसे हैं तब भी आप इस नंबर पर शिकायत कर सकते हैं।

Read More: अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी बस, 19 यात्रियों की मौत, 30 से अधिक लोग थे सवार, मची चीख पुकार

sahara india ka paisa kab aaega दरअसल, झारखंड सरकार के वित्त विभाग ने नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के खिलाफ एक्शन में आ गई है। सरकार ने इनके विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाने के लिए एक पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 जारी किया है। इसके तहत सहारा इंडिया परिवार में फंसे पैसे के लिए भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। इसके बाद वित्त विभाग सीआईडी (आर्थिक अपराध शाखा, झारखंड) के साथ मिलकर इस शिकायत की जांच करेगा।

Read More: Reliance के शेयर होल्डर्स को लगा बड़ा झटका, हफ्ते भर में इतने करोड़ की हुई गिरावट, निवेशकों के डूबे करोड़ों रुपए… 

आपको बता दें कि सहारा इंडिया में लोगों के करोड़ों रुपए फंसे हैं। झारखंड के विधानसभा के बजट सत्र में विधायक नवीन जायसवाल ने नॉन बैंकिंग कंपनियों में झारखंड के लोगों का करीब 2500 करोड़ फंसे होने की बात बताई थी। इसके अंतर्गत लगभग 3 लाख लोग अपने पैसों को लेकर परेशान हैं, इसलिए सरकार को हेल्प लाइन नंबर जारी करना चाहिए, जिससे पता चलेगा कि किसका कितना पैसा फंसा है।

Read More: पाकिस्तान के पोस्टर पर क्यों दिखी सिद्दू मूसेवाला की तस्वीर, जाने क्या है पूरा मामला… 

सहारा में काम करने वाले 60 हजार कर्मचारियों की हालत खराब है और अब किसी भी समय ये लोग मौत के मुंह में जा सकते हैं। गांव देहात के लोगों की पूंजी इसमें फंसी है जिससे लोग बेहाल हैं। वित्त मंत्री ने बताया कि सहारा लिस्टेड कंपनी है जिसे सेबी कंट्रोल करता है। सेबी और सहारा प्रमुख को इसके लिए चिट्ठी भी भेज दी गई है। सहारा के खिलाफ जो भी शिकायत मिल रही है, उसे सरकार देख रही है। विभाग इसके निदान के लिए हरसंभव प्रयास करेगा।

Read More: फिल्म: अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म सेल्फी की शूटिंग 90% हुई पूरी, दिसम्बर 2022 में होगी रिलीज