19 killed due to Bus falls into ditch

अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी बस, 19 यात्रियों की मौत, 30 से अधिक लोग थे सवार, मची चीख पुकार

अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी बस, 19 यात्रियों की मौत, 30 से अधिक लोग थे सवार! 19 killed due to Bus falls into ditch

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : July 3, 2022/3:36 pm IST

कराची: Bus falls into ditch पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में रविवार को एक बस के पर्वतीय सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। बस में 30 से अधिक लोग सवार थे। बस इस्लामाबाद से क्वेटा जा रही थी, तभी झोब में खाई में गिर गई। टेलीविजन फुटेज में देखा जा सकता है कि बचावकर्मी खून से लथपथ यात्रियों की मदद कर रहे हैं।

Read More: फिल्म: अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म सेल्फी की शूटिंग 90% हुई पूरी, दिसम्बर 2022 में होगी रिलीज

Bus falls into ditch सहायक आयुक्त सैयद मेहताब शाह ने कहा, ‘‘जैसे ही बस क्वेटा के पास पहुंची, चालक ने तीखे मोड़ पर वाहन पर नियंत्रण खो दिया और बस एक खाई में गिर गई। हमने अब तक 19 शव बरामद किए हैं, जबकि 11 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’ ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार ने शाह के हवाले से कहा, ‘‘बारिश और वाहन के तेज रफ्तार के कारण यह घटना हुई।’’ शाह ने कहा कि सूचना मिलने के तुरंत बाद बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचा और शवों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी पहचान करने की प्रक्रिया चल रही है।

Read More: समलैंगिक पुरुषों को सबसे अधिक खतरा, WHO के डाटा में हुआ खुलासा… 

सिविल अस्पताल झोब के चिकित्सा अधीक्षक डॉ नूरुल हक ने कहा कि घायलों की हालत गंभीर है और मृतक संख्या बढ़ सकती है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेंजो ने हादसे पर दुख जताया। उन्होंने घायलों का इलाज सुनिश्चित करने के लिए सिविल अस्पताल झोब में आपात स्थिति घोषित करने का आदेश दिया। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी दुखद हादसे पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया।

Read More: भोपाल में लापता हुई MPPSC 2019, शहर भर में दिखे लापता के पोस्टर, इससे पहले इंदौर में चस्पा किए थे पोस्टर 

पाकिस्तान में खराब सड़क अवसंरचना, यातायात कानूनों की अवहेलना और खराब रखरखाव वाले वाहनों के कारण घातक दुर्घटनाएं आम बात हैं। पिछले महीने, उत्तरी बलूचिस्तान स्थित किला सैफुल्ला जिले के पास एक वाहन के खाई में गिरने से एक ही परिवार के नौ सदस्यों सहित 22 लोगों की मौत हो गई थी।

Read More: टेक्निकल कोर्स में पढ़ने वाले छात्रों को लिए खुशखबरी, विद्यार्थी अब इन भाषाओं में उठा सकेंगे पुस्तकों का लाभ…