Same WhatsApp account will be able to run in two phones

दो फोन में चला पाएंगे एक ही WhatsApp अकाउंट, बस करना होगा ये काम

Same WhatsApp account will be able to run in two phones

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : February 23, 2022/11:19 am IST

नई दिल्लीः WhatsApp account in single phone यदि आप एक ही नंबर से दो फोन में दो WhatsApp चलाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको एक खास ट्रिक के बारे में बताने जा रहे है, जिसका उपयोग करके एक ही नंबर से दो फोन में दो WhatsApp चला सकते हैं। इसके लिए आपको WhatsApp Trick का इस्तेमाल करना होगा। इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं होगी।

Read  more :  UP Election: EVM में नहीं दबा सपा का बटन, किसी ने डाला फेविक्विक.. EC से शिकायत

Same WhatsApp account इस WhatsApp Trick को इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ कुछ स्टेप फॉलो करके इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, कितनी देर तक आपका अकाउंट दूसरे फोन में चलेगा इसकी जानकारी नहीं है। सबसे पहले आपको एक स्टेबल इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होगी। दोनों स्मार्टफोन में इंटरनेट होना चाहिए।

Read  more :  टॉफी देने झांसा देकर रिश्तेदारों ने 10 साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार, चीखने पर मुंह में ठूंस दिया कपड़ा 

इसके बाद आपको अपने दूसरे स्मार्टफोन (जिसमें आप WhatsApp साथ में यूज करना चाहते हैं) में Web Browser ओपन करना होगा और यहां आपको WhatsApp Web सर्च करना होगा। ब्राउजर में WhatsApp Web का मोबाइल पेज खुल जाएगा, जिसे आपको सेटिंग में जाकर डेस्कटॉप साइट में चेंज करना होगा। जैसे ही यह पेज डेस्कटॉप साइट में बदलेगा आपके सामने QR Code वाला वेब पेज आ जाएगा।

Read  more :  छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर मिली एक और उपलब्धि, स्कूल शिक्षा विभाग को मिला डिजिटल टेक्नोलॉजी सभा-2022 अवॉर्ड 

इस QR Code को आपको दूसरे फोन में WhatsApp ऐप की मदद से स्कैन करना होगा। इस तरह से आपका एक ही अकाउंट को दो फोन में साइन-इन कर सकते हैं। हालांकि, आप इसे ज्यादातर देर तक इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। WhatsApp को आपकी हरकत संदिग्ध लगी तो आपके अकाउंट को टेंपरेरी बैन भी किया जा सकता है।