Samsung is giving full 20 years warranty

एक-दो नहीं बल्कि पूरे 20 साल की वारंटी दे रही है ये कंपनी, इन डिवाइसेज पर मिलेगा फायदा

Samsung is giving full 20 years warranty सैमसंग अपने कुछ प्रोडक्ट्स पर पूरे 20 साल की वारंटी देने जा रहा है।

Edited By: , December 2, 2022 / 09:58 PM IST

Samsung is giving full 20 years warranty : नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज पर आम तौर पर 1 या 2 साल तक की वारंटी मिलती है, जिसके बाद उन्हें थर्ड-पार्टी से रिपेयर करवाना पड़ता है। स्मार्ट टीवी या रेफ्रिजरेटर जैसे कुछ प्रोडक्ट्स पर 5 साल तक की वारंटी मिलती है लेकिन साउथ कोरियन टेक ब्रैंड सैमसंग अपने कुछ प्रोडक्ट्स पर पूरे 20 साल की वारंटी देने जा रहा है।

Read more: 13 साल की नाबालिग हुई गर्भवती, अधेड़ ने बनाया था हवस का शिकार 

सैमसंग जिन डिवाइसेज पर पूरे 20 साल की वारंटी दे रही है, उनमें डिजिटल इनवर्टर मोटर और डिजिटल इनवर्टर कंप्रेशर शामिल हैं। कंपनी अपनी वॉशिंग मशीन्स में इस डिजिटल इनवर्टर मोटर और रेफ्रिजरेटर्स में डिजिटल इनवर्टर कंप्रेशर का इस्तेमाल करती है। कंपनी का मानना है कि इस बदलाव के साथ ई-वेस्ट को रोका जा सकेगा।

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने दी जानकारी

Samsung is giving full 20 years warranty : सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा, “हम अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल इनवर्टर मोटर और कंप्रेसर पर 20 साल की वारंटी लेकर आए हैं। यह हमारे ग्राहकों को टिकाऊ और भरोसेमंद सॉल्यूशन देने के विजन का हिस्सा है।”

Read more: जीजा ने अपनी ही साली के घर कर दिया ऐसा कांड, फिर इस घटना को दिया अंजाम 

मोहनदीप ने कहा कि इन पार्ट्स को बार-बार बदलने से ना सिर्फ वक्त और मेहनत की बर्बादी होती है बल्कि ज्यादा ई-वेस्ट भी पैदा होता है। उम्मीद है कि इससे ग्राहकों का भरोसा भी कंपनी के प्रोडक्ट्स और सेवाओं पर बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि यह बड़े सुधार की ओर बढ़ाया गया सिर्फ एक छोटा कदम है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें