SBI ने घटाई होम लोन की दरें, कई छूट का किया ऐलान, बस इस तारीख तक ले सकते हैं लाभ | SBI reduced home loan rates Announced several discounts Just till this date you can avail

SBI ने घटाई होम लोन की दरें, कई छूट का किया ऐलान, बस इस तारीख तक ले सकते हैं लाभ

SBI ने घटाई होम लोन की दरें, कई छूट का किया ऐलान, बस इस तारीख तक ले सकते हैं लाभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : March 1, 2021/11:40 am IST

नई दिल्ली । देश के सबसे बड़े बैंक ने एक बार फिर होम लोन की दरों में कमी है। भारतीय स्टेट बैंक ने होम लोन में करीब 0.7 फीसदी तक रियायत दी है। इस ऐलान के साथ ही एसबीआई का होम लोन न्यूनतम 6.70 ब्याज दर हो गया है।
Read More: स्नातक पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, 31 मार्च तक करें आवेदन

प्रक्रिया शुल्क माफ

एसबीआई बैंक ने ये रियायत सिर्फ 31 मार्च, 2021 तक के लिए दी है। इसके अलावा बैंक ने 31 मार्च तक 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस माफ करने का भी ऐलान किया है, यानी मार्च अंत तक होम लोन लेने वालों को कोई भी प्रक्रिया शु्ल्क नहीं देना होगा।

Read More: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय को असम चुनाव में मिली बड़ी जिम्मेदारी, पार्टी ने बनाया स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य

CIBIL स्कोर से मिलेगी रियायत
एसबीआई बैंक ने स्पष्ट किया है कि यह रियायती दर उन्हीं लोगों को मिलेगी जिनका सिबिल में स्कोर अच्छा होगा। बैंक ने अपने ब्याज दर रियायत को CIBIL स्कोर से जोड़ा है। बैंक ने एक बयान में कहा, ‘एसबीआई का यह मानना है कि अच्छे पेमेंट हिस्ट्री वाले ग्राहकों को बेहतर दरें मुहैया करनी चाहिए। बता दें कि होम फाइनेंस में एसबीआई सर्वाधिक पसंद का बैंक है। एसबीआई के इस ऐलान के बाद ग्राहकों के लिए लोन लेना काफी किफायती हो जाएगा, इससे ईएमआई भी घट जाएगी.’

देखें ब्याज दरें-

CIBIL SCORE की बात की बात की जाए तो एसबीआई के ग्राहकों को 75 लाख रु तक के होम लोन पर सबसे कम 6.7 फीसदी से इंटरेस्ट देना होगा। 75 लाख रु से ऊपर के मकानों के लिए सबसे सस्ती दर 6.75 फीसदी की होगी।
Read More: 10वीं कक्षा के छात्र ने किया चैलेंज, तो राहुल गांधी ने 9 सेकंड में लगाए 13 पुशअप्स

अतिरिक्त छूट

वहीं जो ग्राहक एसबीआई के YONO App से आवेदन करेंगे उन्हें 5 बेसिस पॉइंट यानी .05 फीसदी की अतिरिक्त रियायत भी मिलेगी। बैंक ने इसी तरह महिला ग्राहकों के लिए भी 5 बेसिस पॉइंट की रियायत देने का ऐलान किया है।