सेबी 22 जनवरी को करेगी पांच कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी |

सेबी 22 जनवरी को करेगी पांच कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी

सेबी 22 जनवरी को करेगी पांच कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी

:   Modified Date:  December 21, 2023 / 06:13 PM IST, Published Date : December 21, 2023/6:13 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

नयी दिल्ली, 21 दिसंबर (भाषा) पूंजी बाजार नियामक सेबी निवेशकों से अवैध रूप से एकत्रित रकम की वसूली के लिए 22 जनवरी को सनहेवन एग्रो इंडिया और रविकिरण रियल्टी इंडिया समेच पांच कंपनियों और उनके प्रवर्तकों एवं निदेशकों की 13 संपत्तियों की नीलामी करेगा।

नीलामी में शामिल अन्य कंपनियों में जस्ट-रिलायबल प्रोजेक्ट्स इंडिया लिमिटेड, ओरियन इंडस्ट्रीज और रखाल भरोती समूह की संपत्तियों की भी नीलामी की जाएगी।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की तरफ से सोमवार को जारी एक सार्वजनिक नोटिस के अनुसार, इन संपत्तियों की नीलामी 15.08 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर की जाएगी। इन संपत्तियों में पश्चिम बंगाल और झारखंड स्थित भूखंड शामिल हैं।

सेबी ने इन संपत्तियों की बिक्री में सहायता के लिए क्विकर रियल्टी को नियुक्त किया है।

इन 13 संपत्तियों में से सात रखाल भरोती समूह की कंपनियों से संबंधित हैं जबकि ओरियन इंडस्ट्रीज लिमिटेड और जस्ट-रिलायबल प्रोजेक्ट्स इंडिया की दो-दो संपत्तियां हैं। वहीं सनहेवन एग्रो इंडिया तथा रविकिरन रियल्टी की एक-एक संपत्ति है ।

सेबी ने कहा कि नीलामी 22 जनवरी 2024 को पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर एक बजे तक ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। सेबी ने बोली लगाने से पहले नीलामी में रखी गई संपत्तियों के मुकदमों, अन्य व्यवधानों आदि के बारे में स्वतंत्र रूप से जांच-पड़ताल करने को कहा है।

इन पांचों कंपनियों ने सार्वजनिक निर्गम नियमों का पालन किए बगैर निवेशकों से पैसा जुटाया था। नियमों के तहत एक कंपनी को अपनी प्रतिभूतियों को मान्यता प्राप्त सूचकांक पर सूचीबद्ध करना होता है।

भाषा निहारिका प्रेम

प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)