इंफोसिस ने कहा, शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम ‘लगभग पूरा’ हुआ |

इंफोसिस ने कहा, शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम ‘लगभग पूरा’ हुआ

इंफोसिस ने कहा, शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम ‘लगभग पूरा’ हुआ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 6, 2021/11:44 pm IST

नयी दिल्ली, छह सितंबर (भाषा) इंफोसिस ने सोमवार को कहा कि उसने अपना शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम लगभग पूरा कर लिया है और इस कार्यक्रम को बंद करने पर विचार करने के लिए उसकी पुनर्खरीद समिति की बैठक आठ सितंबर को होगी।

इंफोसिस के बोर्ड ने 9,200 करोड़ रुपये तक की पुनर्खरीद योजना को मंजूरी दी थी। यह योजना 25 जून को शुरू हुई थी। आईटी कंपनी ने शेयरों को अधिकतम 1,750 रुपये की कीमत पर खरीदने की पेशकश की थी।

इंफोसिस ने शेयर बाजार को बताया, ‘‘कंपनी की पुनर्खरीद समिति आठ सितंबर 2021 को प्रस्तावों पर विचार करेगी, जिसमें सार्वजनिक घोषणा की शर्तों के तहत शुरू की गई पुनर्खरीद को बंद करना शामिल है।’’

प्रस्तावित समयसीमा के मुताबिक पुनर्खरी की अंतिम तिथि या तो 24 दिसंबर 2021 होगी (जो कि बायबैंक शुरू होने की तिथि से छह महीने होती है) या फिर जब कंपनी अधिकतम पुनर्खरीद के आकार के बराबर राशि की पुनर्खरीद कर लेती है – जो भी पहले होता है।

इन्फोसिस के निदेशक मंडल ने अप्रैल में अपने शेयरधारकों को 15,600 करोड़ रुपये की पूंजी वापसी की सिफारिश की थी। इसमें 6,400 करोड़ रुपये का अंतिम लाभांश और 9,200 करोड़ रुपये की खुल बाजार से शेयरों की वापस खरीदारी शामिल थी।

भाषा

पाण्डेय महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)