SIM cards will blocked within 24 hours, TRAI suspends KYC of customers!

24 घंटे के अंदर ब्लॉक हो जाएंगे सिमकार्ड, ट्राई ने ग्राहकों की KYC किया निलंबित? जानिए क्या है इस वायरल दावे की हकीकत

24 घंटे के अंदर ब्लॉक हो जाएंगे सिमकार्ड, ट्राई ने ग्राहकों की KYC किया निलंबित? SIM cards will blocked within 24 hours, TRAI suspends KYC of customers!

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 11:05 PM IST, Published Date : December 26, 2022/11:05 pm IST

SIM cards will blocked within 24 hours सोशल मीडिया पर बीएसएनएल से संबंधित एक नोटिस जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि लोगों को बीएसएनएल से नोटिस मिला है, जिसमें कहा गया है कि ट्राई द्वारा ग्राहक के केवाईसी को निलंबित कर दिया गया है और सिम कार्ड 24 घंटे के भीतर ब्लॉक हो जाएंगे।

Read More : शिक्षक पदों पर बंपर भर्ती, पात्रता परीक्षा की तारीखों का ऐलान, इस से शुरू होगा आवेदन 

SIM cards will blocked within 24 hours बीएसएनएल का सिम को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल इस दावे का पीआईबी ने इसका फैक्ट चेक किया और यूजर्स को हकीकत बताई है। अपने ट्वीट में PIB Fact Check ने बताया, “लोगों को बीएसएनएल से यह दावा करने वाले नोटिस प्राप्त हुए हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि ग्राहक का ट्राई ने केवाईसी निलंबित कर दिया है। सिम कार्ड 24 घंटे के भीतर ब्लॉक हो जाएंगे। ये दावा पूरी तरह से फर्जी है। बीएसएनएल कभी भी ऐसा कोई नोटिस नहीं भेजता है।” इसी के यूजर्स को सावधान करते हुए पीआईबी ने कहा कि अपना व्यक्तिगत और बैंक विवरण कभी भी किसी के साथ साझा न करें।

Read More : छत पर पति संग रोमांस करने लगी सपना चौधरी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल 

नोटिस निकला फर्जी

ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर पूरी तरह से फर्जी है। पीआईबी ने इस दावे का खंडन किया है। बता दें कि इंटरनेट के मौजूदा वक्त में लोगों को गुमराह करके उनके साथ ठगी की वारदात को अंजाम किया जा रहा है। इसी के साथ गलत जानकारी भी जमकर परोसी जा रही है। ऐसे में वनइंडिया अपील करता है कि ऐसी किसी भी जानकारी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें। अगर आप किसी भी वायरल न्यूज की सच्चाई जानना चाहते हैं तो इसके लिए 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in पर मेल कर सकते हैं।

 

 
Flowers