टाटा मोटर्स ने प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का आई-टर्बो पेट्रोल संस्करण उतारा | Tata Motors launches i-Turbo petrol version of premium hatchback Altrose

टाटा मोटर्स ने प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का आई-टर्बो पेट्रोल संस्करण उतारा

टाटा मोटर्स ने प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का आई-टर्बो पेट्रोल संस्करण उतारा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 23, 2021/7:59 am IST

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (भाषा) टाटा मोटर्स ने शनिवार को अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का आई-टर्बो पेट्रोल संस्करण पेश किया। इस मॉडल के लिए शुरुआती कीमत मौजूदा पेट्रोल संस्करण से करीब 60,000 रुपये अधिक है।

कंपनी ने अल्ट्रोज श्रृंखला में पेट्रोल और डीजल ईंधन विकल्प के तहत एक्सजेड प्लस संस्करण भी जोड़ा है। दिल्ली शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण की कीमत 8.26 लाख रुपये और डीजल संस्करण का दाम 9.46 लाख रुपये है।

कंपनी ने बयान में कहा कि अल्ट्रोज आई-टर्बो का दाम अल्ट्रोज रिवोट्रॉन पेट्रोल संस्करण से 60,000 रुपये अधिक है। अभी दिल्ली शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण का दाम 5.7 लाख से 8.86 लाख रुपये है।

टाटा मोटर्स ने कहा कि आई-टर्बो संस्करण को आईआरए-कनेक्टेड कार प्रौद्योगिकी के साथ पेश किया गया है। इसमें वॉयस प्रौद्योगिकी के साथ 27 कनेक्टेड फीचर्स हैं। इसके जरिये कार न केवल हिंदी और अंग्रेजी में बल्कि हिंग्लिश में भी कमांड को समझ सकती है।

इस कार में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड भारत चरण-छह पेट्रोल इंजन लगा है।

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष यात्री वाहन कारोबार इकाई शैलेश चंद्रा ने कहा कि जनवरी 2020 में इसे पेश किए जाने के बाद से हैचबैक श्रेणी में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 5.4 प्रतिशत बढ़ी है।

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)