ओडिशा में स्वच्छ और हरित ऊर्जा उत्पादों तथा समाधानों की पेशकश करेगी टाटा पावर |

ओडिशा में स्वच्छ और हरित ऊर्जा उत्पादों तथा समाधानों की पेशकश करेगी टाटा पावर

ओडिशा में स्वच्छ और हरित ऊर्जा उत्पादों तथा समाधानों की पेशकश करेगी टाटा पावर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 18, 2022/2:01 pm IST

भुवनेश्वर, 18 नवंबर (भाषा) निजी क्षेत्र की बिजली उत्पादक कंपनी टाटा पावर ओडिशा के लोगों के लिए स्वच्छ और हरित ऊर्जा उत्पाद तथा समाधान उपलब्ध करवाएगी।

टाटा पावर के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) प्रवीर सिन्हा ने बृहस्पतिवार को यहां इंडिया स्मार्ट ग्रिड फोरम (आईएसजीएफ) द्वारा आयोजित ‘वितरण उपयोगिता बैठक’ में भाग लेते हुए यह बात कही।

सिन्हा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”ओडिशा सार्वजनिक-निजी भागीदारी का सबसे अच्छा मॉडल है, जो राज्य के ग्राहकों को परिणाम दे रहा है। ओडिशा में बिजली वितरण का काम कम समय में एक सराहनीय बदलाव के दौर से गुजर रहा है।”

ओडिशा के लोगों को स्वच्छ और हरित ऊर्जा उत्पादों तथा समाधानों की पेशकश करने से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टाटा पावर की राज्य में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना है।

उन्होंने कहा कि नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए टीपी डिस्कॉम छतों पर (रूफटॉप) सौर परियोजनाओं को लगाएगी, सौर पंप और गृह स्वचालन समाधान पेश करेगी।

सिन्हा कहा कि ओडिशा में बिजली वितरण का काम कम समय में एक सराहनीय परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि यहां वितरण कंपनियां न केवल कुल तकनीकी और वाणिज्यिक नुकसान (एटी एंड सी) को कम करने में सक्षम हैं, बल्कि विश्वसनीयता और ग्राहक संपर्क में भी सुधार हुआ है।

भाषा रिया मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)