ऑर्किड साइबरटेक की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी टेक महिंद्रा |

ऑर्किड साइबरटेक की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी टेक महिंद्रा

ऑर्किड साइबरटेक की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी टेक महिंद्रा

:   Modified Date:  February 20, 2024 / 03:28 PM IST, Published Date : February 20, 2024/3:28 pm IST

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (भाषा) सूचना प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी टेक महिंद्रा ने मंगलवार को अपनी पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगी के माध्यम से ऑर्किड साइबरटेक सर्विसेज का 32.7 लाख डॉलर (27 करोड़ रुपये से अधिक) में अधिग्रहण करने की घोषणा की है।

यह एक पूर्ण नकद में होने वाला सौदा होगा और इसमें टेक महिंद्रा की अनुषंगी ऑर्किड साइबरटेक की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

ऑर्किड साइबरटेक सर्विसेज (ओसीएसआई) टीपीजी टेलीकॉम को ग्राहक अनुभव संबंधी सेवाएं प्रदान करती है। इसमें लगभग 2,950 पूर्णकालिक कर्मचारी हैं। पिछले वित्त वर्ष में इसका कारोबार 3.73 करोड़ डॉलर रहा था।

टेक महिंद्रा ने शेयर बाजार को इस सौदे की जानकारी देते हुए कहा, ‘‘कंपनी ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी वीकस्टमर फिलिपीन इंक के माध्यम से 20 फरवरी, 2024 को ऑर्किड साइबरटेक सर्विसेज में 100 प्रतिशत इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। इसके प्रासंगिक लेनदेन दस्तावेजों को भी निष्पादित किया गया।“

कंपनी ने इस अधिग्रहण पर 27 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आने का अनुमान जताया है।

बीएसई को दी गई सूचना के मुताबिक, ओसीएसआई का गठन 15 अक्टूबर, 2004 को फिलिपीन में हुआ था।

इस बीच, टेक महिंद्रा ने ब्रिटिश दूरसंचार उद्योग के लिए एक संदेश विनिमय मंच को डिजाइन करने, उसके निर्माण और संचालन के लिए टीओटीएसको (द वन टच स्विचिंग कंपनी लिमिटेड) के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)