घर खरीदने के लिए ठाणे वेस्ट सबसे पसंदीदा स्थान, नोएडा एक्सटेंशन तीसरे स्थान पर |

घर खरीदने के लिए ठाणे वेस्ट सबसे पसंदीदा स्थान, नोएडा एक्सटेंशन तीसरे स्थान पर

घर खरीदने के लिए ठाणे वेस्ट सबसे पसंदीदा स्थान, नोएडा एक्सटेंशन तीसरे स्थान पर

:   Modified Date:  March 27, 2023 / 05:40 PM IST, Published Date : March 27, 2023/5:40 pm IST

नयी दिल्ली, 27 मार्च (भाषा) रियल एस्टेट पोर्टल हाउसिंग डॉट कॉम के मंच पर वर्ष 2022 में सबसे ज्यादा तलाश मुंबई के ठाणे वेस्ट इलाके के बारे में की गई जबकि बेंगलुरु का व्हाइटफील्ड और दिल्ली-एनसीआर का नोएडा एक्सटेंशन क्रमशः दूसरे एवं तीसरे स्थान पर रहे।

हाउसिंग डॉट कॉम ने कैलेंडर वर्ष 2022 के दौरान अपने मंच पर आवास के लिए सर्वाधिक तलाशे गए इलाकों की सोमवार को सूची जारी की। इसके मुताबिक, कोलकाता का न्यू टाउन और मुंबई का मीरा रोड ईस्ट इलाका क्रमशः चौथे एवं पांचवें स्थान पर रहे।

अहमदाबाद का चांदखेड़ा इलाका ऑनलाइन सर्च में छठे स्थान पर रहा जबकि पुणे का वाकड़ इलाका सातवें और पुणे का ही खारघर आठवें स्थान पर रहे। अहमदाबाद के गोटा एवं वस्त्रल इलाके इस सूची में क्रमशः नौंवें एवं दसवें स्थान पर रहे।

आवासीय क्षेत्र के इस पोर्टल ने कहा कि जनवरी से दिसंबर, 2022 के दौरान उसके मंच पर लोगों ने सबसे इन जगहों में मौजूद आवासीय संपत्तियों की तलाश की। इनमें से 60 प्रतिशत लोग इन इलाकों में रहने के लिए घर खरीदना चाहते थे जबकि बाकी लोग किराये पर घर लेना चाहते थे।

बयान के मुताबिक, सबसे ज्यादा तलाश 50 लाख रुपये से कम कीमत वाले घरों के बारे में की गई।

हाउसिंग डॉट कॉम के समूह मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ध्रुव अग्रवाल ने कहा कि पिछले महीनों में ब्याज दरों में वृद्धि के बावजूद घरों की खरीद में तेजी बने रहने की उम्मीद है।

भाषा प्रेम

प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers