PM Kisan: दोगुनी हो जाएगी पीएम किसान सम्मान की राशि! साल में मिलेंगे 6 हजार की जगह 12 हजार रुपए | PM Kisan: The amount of PM Kisan Samman will be doubled!

PM Kisan: दोगुनी हो जाएगी पीएम किसान सम्मान की राशि! साल में मिलेंगे 6 हजार की जगह 12 हजार रुपए

सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली राशि को दोगुना कर सकती है, मीडिया रिपोर्ट्स में आई खबरों के मुताबिक किसानों को साल भर में अब 6000 रुपये की जगह 12000 रुपये दिए जाएंगे,

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 16, 2021/11:51 am IST

PM Kisan: सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली राशि को दोगुना कर सकती है, मीडिया रिपोर्ट्स में आई खबरों के मुताबिक किसानों को साल भर में अब 6000 रुपये की जगह 12000 रुपये दिए जाएंगे, यानी उन्हें हर चार महीने में 2000 रुपये की जगह 4000 रुपये मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान पर सोमवार सुबह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक होगी

PM Kisan  : दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने इस सिलसिले में दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की थी, बिहार के कृषि मंत्री के मुताबिक सरकार पीएम किसान सम्मान निधि को दोगुना करने वाली है, इसके लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है।

ये भी पढ़ें: राठौर ने किया भारतीय बल्लेबाजों का बचाव, कहा जल्दी बनायेंगे रन

हालांकि ये सिर्फ मंत्री जी का दावा है, सरकार की तरफ से ऐसा कोई इशारा या दावा नहीं किया गया है, पीएम मोदी ने बीते सोमवार को देशभर के 9.75 करोड़ से ज्यादा किसानों के खातों में 19,500 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे। आपको बता दें कि इसके ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सरकार देश के किसानों के जीवन को आसान बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। ऐसा ही एक प्रयास प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना है, उनके ये बयान से भी कयास लगाए जाने लगे हैं कि पीएम किसान की राशि को बढ़ाया जा सकता है।

किसानों के खाते में आज आएगी इस योजना की राशि, PM मोदी थोड़ी देर बाद करेंगे घोषणा, ऐसे चेक करें स्टेटस